May 21, 2024

गैंग रैप के विरोध में विशाल रैली,पथराव,लाठी चार्ज और आंसू गैस का भी प्रयोग:देखिये लाइव वीडियो

रतलाम,26 सितंबर (इ खबरटुडे)। कान्वेन्ट स्कूल की बालिका के साथ हुए गैंग रैप के विरोध में गुरुवार को हिन्दूवादी संगठनों के आव्हान पर जबर्दस्त रैली निकाली गई। रैली में शामिल युवकों ने जहां कान्वेन्ट स्कूल पर पंहुचकर पथराव किया,वहीं रैली के समापन के बाद प्रदर्शनकारियों का एक जत्था स्टेशनरोड स्थित आशीर्वाद होटल पर तोडफोड करने जा पंहुचा। इस उत्तेजित भीड को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस का सहारा लेना पडा।
बुधवार को गैंग रैप की वारदात प्रकाश में आने के बाद शहर में जबर्दस्त आक्रोश फैला और हिन्दूवादी संगठनों ने गुरुवार को विरोध रैली निकालने का आव्हान किया। सुबह ग्यारह बजे पैलेस रोड से प्रारंभ हुई इस रैली में हजारों की तादाद में युवा शामिल हुए।
यह विशाल रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई सेंट जोसेफ कान्वेन्ट स्कूल पंहुची। यहां पंहुचने के बाद रैली में शामिल युवक उत्तेजित हो गए और स्कूल के गेट पर पथराव करने लगे। कुछ उत्तेजित युवकों ने स्कूल की बाउन्ड्री वाल पर लगी लोहे की जालियां उखाडकर फेंक दी। जबर्दस्त नारेबाजी के बीच हो रहे पथराव से रैली में ही शामिल कुछ युवकों को चोटें आईं,वहीं एक पुलिसकर्मी को भी पत्थर लगा।

स्टेशन रोड पर लाठीचार्ज,आंसूगैस

करीब आधे घंटे कान्वेन्ट स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन और ज्ञापन देने के बाद यह रैली समाप्त हो गई,लेकिन प्रदर्शनकारियों का एक जत्था स्टेशन रोड स्थित आशीर्वाद होटल जा पंहुचा। स्टेशनरोड पंहुची आक्रोशित भीड ने आशीर्वाद होटल पर पथराव और तोडफोड की कोशिशें शुरु कर दी। इस प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल थी। आक्रोशित भीड को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पडा। पुलिस जवानों ने लाठियां भाजंी,लेकिन आक्रोशित प्रदर्शनकारी काबू में नहीं आ रहे थे। भीड को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोडे।

टीआई को लगी आंसू गैस
पुलिस द्वारा आंसू गैस के गोले छोडे जाने से जहां प्रदर्शनकारी प्रभावित हुए,वहीं स्टेशन रोड थाना प्रभारी राजेन्द्र वर्मा भी आंसूगैस की चपेट में आ गए। एक मीडीयाकर्मी को भी आंसूगैस लगी। एक अन्य मीडीयाकर्मी ने उन्हे पानी उपलब्ध कराया।

एसपी खुद उतरे सडक़ पर

पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए लाठीचार्ज से भी जब भीड काबू में नहीं आ पा रही थी,तब एसपी गौरव तिवारी खुद लाठी लेकर सडक़ पर उतर गए। कुछ देर की मशक्कत के बाद यहां स्थिति नियंत्रण में आ पाई।

एसपी को दिया ज्ञापन

विरोध रैली निकालकर कान्वेन्ट स्कूल पंहुचे प्रदर्शनकारियों ने कान्वेन्ट स्कूल के गेट पर एसपी गौरव तिवारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि कान्वेन्ट स्कूल प्रशासन द्वारा हिन्दू बच्चों को मेहन्दी या बिन्दी आदि लगाने पर प्रताडित किया जाता है और कई तरह से उनका शोषण किया जाता है। ज्ञापन में मांग की गई है कि कान्वेन्ट स्कूल के खिलाफ कडी से कडी कार्यवाही की जाए।

विधायक और भाजपा नेता हुए शामिल

हिन्दूवादी संगठनों के इस विरोध प्रदर्शन में आरएसएस,भाजपा और अन्य संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए। नगर विधायक चैतन्य काश्यप,ग्रामीण विधायक दिलीप मकवाना,भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा,महामंत्री प्रदीप उपाध्याय,आरएसएस के संघचालक वीरेन्द्र वाफगांवकर, गोविन्द काकानी,डॉ.रत्नदीप निगम, समेत अनेक संगठनों के पदाधिकारी प्रदर्शन में शामिल हुए।

कार्य से विरत रहे अभिभाषक

बालिका के साथ हुए गैंग रैप के विरोध में जिला अभिभाषक संघ ने भी आज कार्य से विरत रहने की घोषणा की थी। जिला न्यायालय के अभिभाषकों ने अपना काम बन्द कर विरोध रैली में शिरकत की। जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष दशरथ पाटीदार,सचिव प्रकाश राव पंवार,संतोष त्रिपाठी इत्यादि बडी संख्या में अभिभाषक विरोध रैली में शामिल हुए।

 

 

देखिये लाइव वीडियो

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds