September 30, 2024

गांधी जयंती तक सैलाना जनपद पंचायत को करें खुले से शौच मुक्त – सोमेश मिश्रा

रतलाम ,26 जुलाई (इ खबर टुडे )। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सोमेश मिश्रा ने आज जनपद पंचायत सैलाना में सचिव एवं सरपंचों को निर्देशित किया कि अपनी ग्राम पंचायतों में समस्त परिवारों के घरों में शौचालय बनवाना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि हर हाल में जनपद पंचायत सैलाना को 2 अक्टूबर 2017 गांधी जयंती पर खुले से शौच मुक्त करना है ।

श्री मिश्रा ने कहा कि किसी प्रकार की समस्या आने पर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को बताये, नहीँ होने पर सीधे मुझे अवगत कराए। आज जनपद पंचायत सैलाना के सभाकक्ष में सचिवों और सरपंचों की बैठक लेते हुए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना और महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत होने वाले कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने सरपंच, सचिव व जनपद पंचायत के अन्य अधिकारियों को प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत निर्मित होने वाले समस्त घरों में शौचालय अनिवार्य रूप से बनवाने के निर्देश दिए ।

उन्होंने कहा कि मकानों के निर्माण में हवा और रोशनी के लिए पर्याप्त इंतजाम करवाया जाए। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मुख्य ने कहा कि जिन हितग्राहियों के द्वारा विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत राशि प्राप्त कर ली गई है और राशि प्राप्त होने के बाद भी जिनके द्वारा निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा है उन्हें पहले साथ दिवस का नोटिस जारी करें उसके बाद भी काम नहीं करते हैं तो फिर तीन दिवस का नोटिस जारी किया जाए और निर्धारित समय अवधि में भी काम नहीं करने पर ऐसे हितग्राहियों को डिफाल्टर घोषित किया जाएगा । डिफाल्टर घोषित होने वाले हितग्राहियों को शासन की किसी भी योजना से लाभांवित नहीं किया जाएगा।

सीईओ जिला पंचायत सोमेश मिश्रा ने समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों को भी निर्देशित किया कि योजनाओं से अधिकतम लोगों को लाभांवित करवाया जाए । पूर्ण पारदर्शिता रखी जाए किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत होने पर संबंधित अधिकारी कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी बैठक में जनपद पंचायत सैलाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी भी मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds