May 5, 2024

क्षेत्र के चहूंमूखी विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़गें – प्रभारी मंत्री श्री जैन

पॉच गॉवों में प्रभारी मंत्री ने दी विभिन्न सौगाते

रतलाम 8 सितम्बर  (इ खबरटुडे)। स्कुल शिक्षा एवं जिले के प्रभारी मंत्री पारसचंद्र जैन ने आज सैलाना क्षेत्र के पॉच गॉवों में अधोसरंचनात्मक विकास के साथ ही विकास के अन्य स्तम्भों को मजबूत करने के लिये विभिन्न प्रकार के आवश्यक कार्यो के लोकार्पण एवं भूमिपूजन किये। उन्होनें नगर परिषद धामनोद में ही तीन करोड़ 22 लाख 64 हजार रूपये की लागत से दस निर्माण कार्यो का लोकार्पण किया साथ ही 23 लाख रूपये से दो लाख लीटर की क्षमता की पानी की टंकी के निर्माण का भूमिपूजन भी किया।

 प्रभारी मंत्री ने ग्राम कोटरा में 33/11 के.वी. उपकेन्द्र का शुभारम्भ किया।
उन्होनें ग्राम सरवन में नवीन शासकीय कन्या उ.मा.विद्यालय भवन एवं बल्लीखेड़ा में छात्रावास भवन का लोकार्पण भी किया। श्री जैन ने ग्राम बेरदा में तीस हजार लीटर वाली पानी की टंकी एवं पाईप लाईन के कार्य का भूमिपूजन भी किया। प्रभारी मंत्री ने इन अवसरों पर कहा कि प्रदेश की सरकार जनहित में क्षेत्र के विकास के लिये कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होनें कहा कि सरकार जनता की अपेक्षाओं से अधिक हर वह कार्य करके दिखायेगी जिनसे जनता का एवं क्षेत्र का विकास एवं उत्थान सम्भावित है।
    प्रभारी मंत्री पारस जैन ने नगर परिषद धामनोद में तीन सामुदायिक भवनों, एक आंगनवाड़ी एवं विभिन्न सीमेंट कांक्रीट सड़कों का लोकार्पण किया। उन्होनें 23 लाख रूपये से दो लाख लीटर की क्षमता की पानी की टंकी के निर्माण का भूमिपूजन भी किया। श्री जैन ने इस अवसर पर उपस्थित जनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार समाज के सभी वर्गो की आवश्यकताओं और उत्थान के लिये विभिन्न कल्याणकारी योजनाएॅ बनाकर संचालित कर रही है। जिससे क्षेत्र का और नागरिकों का अधिक से अधिक विकास सम्भव हो सकें। उन्होनें सम्बोधन में कहा कि प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चौहान ने नगर परिषद के लिये बगैर मांगे पॉच करोड़ रूपये लेने की घोषणा गतदिनों नामली में की। आप अपने क्षेत्र के विकास के लिये योजनाएॅ बनाईए सरकार उसके लिये आवश्यक धनराशि एवं अन्य सुविधाएॅ उपलब्ध कराने के लिये हर समय तैयार है।


निर्बाध विद्युत आपूर्ति होगी कोटरा और आसपास के गॉवों में
प्रभारी मंत्री पारसचन्द्र जैन ने मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड वृत्त रतलाम अंतर्गत सैलाना क्षेत्र के ग्राम कोटरा में एक करोड़ 56 लाख रूपये की लागत से नवीन 33/11 के.वी. के विद्युत उपकेन्द्र का लोकार्पण किया। उन्होनें कहा कि नवीन केन्द्र की स्थापना अब प्रारम्भ हो जाने से कोटरा के आसपास के 20 गॉवों को निर्बाध रूप से विद्युत की आपूर्ति की जा सकेगीं। अब क्षेत्रवासियों को वोल्टेज की समस्या से जुझना नहीं पड़ेगा। इसके प्रारम्भ हो जाने से अब घरेलु उपभोक्ताओं एवं कृषकों को भी आसानी से अधिक समय तक बिजली मिलने लगेगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds