October 15, 2024

केरल में एक परिवार के पांच लोग कोरोना से संक्रमित, भारत में अब तक 39 पॉजिटिव केस आए सामने

नई दिल्ली,08 मार्च (इ खबर टुडे )।केरल में एक परिवार के पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। भारत में अब तक कोरोना के 39 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि कोरोना के सभी पॉजिटिव पाए गए लोगों को आईसोलेटिड वॉर्ड में रखा गया है।

उन्होंने बताया है कि परिवार के तीन लोग इटली से लौटे थे और दो अन्य रिश्तेदार है जो उनके संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि हम देख रहे हैं कि कोरोना संक्रमित मरीज किस-किस से मिले हैं। वह अभी चिकित्सा उपचार के अधीन है।

उन्होंने कहा कि दूसरे देशों से आने वाले लोगों को जिम्मेदारी दिखानी चाहिए और भारत पहुंचते ही अपना मेडिकल चेकअप करवाना चाहिए। इससे पहले, केरल में कोरोना वायरस से संबंधित तीन मामलों की पुष्टि हुई थी, जिसमें मरीजों के उपचार और उनके पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

कोरोना ने दो और राज्यों में पैर पसारे पैर
कोरोना वायरस ने दो और राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में शुक्रवार को पैर पसार दिए हैं। शनिवार को लद्दाख में इस जानलेवा संक्रमण के दो, जबकि तमिलनाडु में एक मामले ने दस्तक दी। इसी के साथ देश में कोरोना से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 34 हो गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि लद्दाख में मिले दो मरीजों का ईरान की यात्रा का इतिहास है। वहीं, तमिलनाडु में सामने आया मरीज हाल-फिलहाल में ओमान से लौटा है। तीनों मरीजों को पृथक वॉर्ड में भर्ती किया गया है। उनकी हालत स्थिर है।

You may have missed