May 20, 2024

कवच ग्रुप का सडंक सुरक्षा पर निशुल्क प्रशिक्षण तीन फरवरी को

रतलाम,1 फरवरी(इ खबरटुडे)। बढती सडंक दुर्घटनाओं पर कारगर नियंत्रण के उद्देश्य को लेकर श्रीमती कमला देवी स्मृति न्यास द्वारा संचालित कवच ग्रुप द्वारा सडंक सुरक्षा का निशुल्क प्रशिक्षण सेमिनार रविवार तीन फरवरी को  प्रेस क्लब भवन पर आयोजित किया जाएगा। सेमिनार का शुभारंभ वरिष्ठ शिक्षाविद डॉ. डीएन पचौरी करेंगे। इस सेमिनार में चयनित स्कूली विद्यार्थियों को डिफेन्सिव ड्राइविंग का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सडंक सुरक्षा में प्रशिक्षण के महत्व को देखते  हुए श्रीमती कमला देवी स्मृति न्यास द्वारा संचालित ”कवच ग्रुप” ने जिले के सभी शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों में डिफेन्सिव ड्राइविंग का प्रशिक्षण नि:शुल्क शुरू करने की योजना बनाई है। इन प्रशिक्षण कार्य मों का शुभारंभ 3 फरवरी रविवार को प्रथम सेमिनार के साथ होगा। कवच ग्रुप सुरक्षा मामलों की समस्याओं को समाधान करने वाली सेफ्टी प्रोफेशनल्स की टीम है। कवच ग्रुप द्वारा विभिन्न विषयों पर सशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है,परन्तु विकराल रुप धारण करती जा रही सडंक दुर्घटनाओं की समस्या को देखते हुए कवच ग्रुप अपने सामाजिक दायित्व के रुप में स्कूली बच्चों के लिए डिफेन्सिव ड्राइविंग पर आधारित सेमिनार आयोजित करने जा रहा है।

कवच ग्रुप के इस सेमिनार में बच्चों को आडियो विजुअल माध्यम से डिफेन्सिव ड्राइविंग की अत्याधुनिक तकनीको का प्रशिक्षण सुरक्षा विशेषज्ञों द्वारा दिया जाएगा। उक्त सेसेमिनार विद्यालय संचालकों की सहमति से निरन्तर आयोजित किए जाएंगे। प्रथम सेमिनार में विभिन्न विद्यालयों के चयनित 50 बच्चों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds