May 6, 2024

करमदी पटवारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार(karamdi patwari redhended arrested while taking bribe)

लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई,नप्ती के लिए मांगी थी रिश्वत

रिश्वतखोर पटवारी तत्काल प्रभाव से निलम्बित

रतलाम,11 फरवरी(इ खबरटुडे)। रतलाम तहसील के करमदी हलके में पदस्थ पटवारी बदिया भूरिया को लोकायुक्त पुलिस के एक दल ने दस हजार रु.की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पटवारी ने शिकायतकर्ता से उसके प्लाट की नपती के लिए रिश्वत मांगी थी। जिला प्रशासन ने इस मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए रिश्वतखोर पटवारी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है,वहीं राजस्व निरीक्षक के विरुध्द विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए है।

अधिकारिक जानकारी के अनुसार,करमदी निवासी जीतेन्द्र पिता बद्रीलाल राव २९ ने  दो वर्ष पूर्व करमदी में एक 900 वर्ग फीट का प्लाट क्रय किया था। इस प्लाट के पास ही अम्बाराम पाटीदार का खेत है। अम्बाराम पाटीदार ने पिछले दिनों यह दावा किया कि जीतेन्द्र का प्लाट उसके खेत के भीतर आता है। इस समस्या से निपटने के लिए जीतेन्द्र ने अपने प्लाट की नपती कराने का निश्चय किया और इसके लिए क्षेत्र के राजस्व निरीक्षक सुनील पांचाल से चर्चा की। फरियादी जीतेन्द्र राव की शिकायत के मुताबिक आरआई सुनील पांचाल ने प्लाट की नपती कर प्लाट को खेत से बाहर बताने के लिए तीस हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी। बाद में बात बीस हजार रुपए पर तय हुई। जीतेन्द्र ने इस बात की शिकायत लोकायुक्त पुलिस उज्जैन को की थी।
लोकायुक्त पुलिस के निर्देश पर आज जीतेन्द्र आरआई कार्यालय में रिश्वत की रकम लेकर पंहुचा था,लेकिन कार्यालय में भीड होने के कारण आरआई ने पटवारी बदिया भूरिया को रुपए देने की बात कही। आरआई के निर्देश पर जीतेन्द्र ने पटवारी बदिया भूरिया को करमदी रोड पर बुलाया और उसे रिश्वत की रकम दस हजार रुपए सौंपे। जीतेन्द्र द्वारा पटवारी को रकम देते ही लोकायुक्त पुलिस के दल ने पटवारी को धर दबोचा। पूरी कार्यवाही लोकायुक्त डीएसपी पदमसिंह बघेल के नेतृत्व संपन्न की गई। लोकायुक्त सूत्रों के मुताबिक रिश्वत की मांग करने वाले राजस्व निरीक्षक के विरुध्द भी कार्यवाही की जाएगी।

इधर जिला प्रशासन ने भी इस मामले में त्वरित कार्यवाही की है। अनुविभागीय दण्डाधिकारी शहर रानी बाटड ने बताया कि  रंगे हाथों रिश्वत लेते पकडे गए पटवारी बदिया भूरिया को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। साथ ही नपती के लिए रिश्वत मांगने वाले राजस्व निरीक्षक सुनील पांचाल के विरुध्द विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds