May 17, 2024

उपभोक्ताओं से आधार कार्ड की जानकारी मांगी

रतलाम 6 सितम्बर ।  जिला आपूर्ति अधिकारी के.एस.ब्रााहृणे ने सभी एलपीजी उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि वे तत्काल अपने आधार कार्ड की जानकारी संबंधित गैस एजेंसी को उपलब्ध कराएं और बैंक में जाकर आधार कार्ड को बैंक खाता नम्बर से लिंक कराएं।
इस सिलसिले में विगत दिवस एलपीजी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर योजना से जुड़े विभिन्न मसलों पर चर्चा के लिए बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिले की विभिन्न गैस एजेंसीज् के डीलर व प्रबंधक भी मौजूद थे। बैठक के दौरान एलपीजी कनेक्शनधारियों के आधार नम्बर डाटा केप्चर कराने के बावजूद आधार कार्ड प्राप्त नहीं होने पर भी चर्चा हुई। आपूर्ति अधिकारी ने गैस एजेंसीज् को निर्देशित किया कि ऐसे मामलों में उपभोक्ता का 14 अंकों का एनरोलमेन्ट नम्बर (कक्ष्क़्) प्राप्त कर इसकी पृथक सूची एमएस एक्सल फार्मेट में उपभोक्ता क्रमांक सहित तैयार की जाए। उन्होंने कहा कि नवम्बर 2013 से एलपीजी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर योजना का पायलट रतलाम जिले में प्रारंभ होगा। उन्होंने गैस एजेंसीज् के डीलर व प्रबंधकों से अपेक्षा की कि वे एजेंसी के कारोबार स्थल पर भी यह सूचना प्रदर्शित करें कि सभी कनेक्शनधारियों के लिए माह नवम्बर 2013 के पूर्व आधार कार्ड की जानकारी गैस एजेंसी पर देना अनिवार्य है। जिन उपभोक्ताओं के आधार नम्बर नहीं हैंै वे अपने नजदीकी केन्द्र पर पहुंचकर आधार कार्ड के लिए पंजीयन कराएं।
आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि नवम्बर माह से गैस सिलेन्डर पर मिलने वाली सब्सिडी की राशि केन्द्र सरकार व्दारा सीधे उपभोक्ता के बैंक अकाउन्ट में जमा कराई जाएगी। ऐसे में जिन  उपभोक्ताओं के पास आधार कार्ड नहीं हैं वे सब्सिडी से वंचित हो जाएंगे।
बैठक में नोडल अधिकारी लीड बैंक और सहायक आपूर्ति अधिकारी बी.एस.तलवाड़ भी मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds