May 16, 2024

तीन साल तक होता रहा बलात्कार

पीडीत युवती की सुनवाई नहीं,एसपी को लगाई गुहार
रतलाम,5 सितम्बर। नई दिल्ली में निर्भया के  क्रूरतम गैंग रेप,नाबालिग लडकी के साथ आसाराम द्वारा किए गए यौनशोषण और उसके बाद देश भर में महिला अपराधों के प्रति आई जागरुकता को देखते हुए ऐसा लगता है,जैसे पूरा समाज अब महिला अपराधों के प्रति संवेदनशील हो गया है। लेकिन वास्तविकता इससे हटके है। महिलाएं आज भी अत्याचार की शिकार है,और जिन्हे इस पर कार्यवाही करना है,वे असंवेदनशील बने हुए है। रतलाम में ही ऐसा मामला सामने आया है,जिसमें लगातार तीन साल से बलात्कार की शिकार हो रही युवती की कहीं सुनवाई नहीं हुई। आखिरकार पीडीत युवती ने एसपी डॉ.जीके पाठक से गुहार लगाई है।
ये दर्दनाक कहानी रतलाम की एक निजी कंपनी में कार्यरत उस युवती की है,जिसे उसी के बॉस ने शादी का झांसा देकर बरगलाया और तीन साल तक उसका मानसिक व शारिरीक शोषण करता रहा। झूठे प्यार और शादी के झांसे में आकर युवती बलात्कार की शिकार बनती रही। करीब तीन साल बाद उसे पता चला कि जिसे वह अपना सबकुछ समझती रही,वह पहले से शादीशुदा और बाल बच्चेदार है।
तीन साल तक बलात्कार का शिकार होती रही युवती ने मामले की शिकायत पुलिस को की,लेकिन पुलिस थाने पर उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। पुलिस अधिकारियों ने उसे टका सा जवाब देकर लौटा दिया। परेशान युवती ने आखिरकार अब एसपी डॉ.जीके पाठक से गुहार लगाई है कि बलात्कार करने वाले आरोपी के खिलाफ बलात्कार का प्रकरण दर्ज कर उसे सींखचों के पीछे पंहुचाया जाए। समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने इस मामले में प्रकरण दर्ज नहीं किया है।
 क्या है शिकायत
एस पी डॉ पाठक को की गई शिकायत में युवती ने बताया है कि करीब दो साल पहले वह देवास में एक निजी कंपनी में कार्यरत थी। उसी कंपनी में आरोपी विवेक पिता प्रकाश केसरी ब्रांच मैनेजर के रुप में कार्यरत था। थोडे ही दिनों में आरोपी विवेक ने युवती  को अपने झांसे में ले लिया और उससे नजदीकियां बढाने लगा। जल्दी ही युवती पूरी तरह आरोपी विवेक के झांसे में आ गई और आरोपी उसका यौन शोषण करने लगा। आरोपी ने युवती से कहा कि वह सही मौका देखकर उससे शादी कर लेगा। दोनो को बीच ये सिलसिला चलने लगा। इस दौरान पीडीत युवती और आरोपी ने अपनी कंपनिया भी बदल ली और दोनो के अलग अलग स्थानों पर तबादले भी होते रहे,लेकिन युवती के यौन शोषण का सिलसिला जारी रहा। आरोपी  ने होशंगाबाद में नौकरी कर ली,जबकि पीडीता देवास में ही थी। तब आरोपी मीटींग के बहाने से भोपाल या इन्दौर आ जाता और पीडीता को भी वहीं बुला लेता।
कर ली झूठी शादी
जुलाई 2012 में पीडीत युवती का तबादला रतलाम हो गया। आरोपी उसी के साथ रतलाम आया और पीडीत युवती को रतलाम में मकान भी दिलवाया। रतलाम में आने से पहले भी और बाद में भी युवती लगातार आरोपी पर शादी करने का दबाव बनाती रही। युवती के लगातार दबाव बनाने पर एक दिन आरोपी युवती से शादी करने को राजी हो गया। उसने कहा कि वह मन्दिर में शादी करेगा। आरोपी  युवती को गौशाला रोड स्थित एक मन्दिर पर ले भी गया,लेकिन वहां जाने के बाद उसने कहा कि यहां माहौल ठीक नहीं है,इसलिए हम शादी घर पर ही करेंगे। घर ले जाने के बाद आरोपी ने माला पहना कर और मांग भर कर शादी का नाटक भी किया।
 पहले से शादी शुदा था आरोपी
झूठी शादी के कुछ समय बाद अचानक एक दिन युवती को पता चला कि जिसे वह अपना पति समझती है,वह पहले से शादी शुदा है और उसके बच्चे भी है। इसी बीच आरोपी विवेक पीडीत युवती से दूरी भी बनाने लगा था। जब युवती ने आरोपी से उसकी शादी के बारे में पूछा तो आरोपी ने पहले तो इस बात से इंकार कर दिया। लेकिन युवती को जल्दी ही हकीकत की जानकारी मिल गई। उसके पांव तले जमीन खिसक गई। उसने आरोपी विवेक से जब इस बारे में पूछा,तो उसने टका सा जवाब दिया कि वह शादीशुदा है और युवती का शारीरिक शोषण कर रहा था।
एसपी को दिए अपने आवेदन में युवती ने कहा है कि उसके साथ लगातार तीन साल तक बलात्कार होता रहा है। आरोपी विवेक मूलत:इलाहाबाद का निवासी है और वर्तमान में रिलायन्स लाइफ इन्श्योरैंस की पन्ना शाखा में ब्रान्च मैनेजर के रुप में कार्यरत है। पीडीत युवती ने एसपी को आवेदन देकर कहा है कि आरोपी के विरुध्द बलात्कार का आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उसे तत्काल गिरफ्तार किया जाए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds