June 19, 2024

दीपिका की फिल्म इट्स माय चाईस का जवाब बना रतलाम में

युवा फिल्म निर्देशक हरीश शर्मा ने बनाई शार्ट फिल्म बेचारे मर्द

रतलाम,24 अप्रैल (इ खबरटुडे)। बालीवुड की प्रख्यात हीरोइन दीपिका पादुकोण द्वारा नारी स्वतंत्रता के विषय पर बनाई गई बहुचर्चित शार्ट फिल्म इट्स माय चाइस का जवाब रतलाम में तैयार किया गया है। युवा फिल्म निर्देशक हरीश शर्मा ने इसे तैयार किया है। उनकी फिल्म का नाम है बेचारे मर्द।
उल्लेखनीय है कि दीपिका पादुकोण की फिल्म इट्स माय चाइस देशभर में चर्चित हुई है। फिल्म में दीपिका,महिलाओं के अधिकारों की पैरवी तो करती ही है,यौन सम्बन्धों की स्वच्छन्दता की भी जमकर वकालत की गई है। इस फिल्म की विषयवस्तु को देखकर रतलाम के युवा फिल्मकार हरीश शर्मा को इसका जवाब तैयार करने को प्रेरित किया। उन्होने भी दो मिनट की शार्ट फिल्म तैयार की। इस फिल्म का नाम इट्स माय चाइस २ हिन्दी वर्जन बेचारे मर्द रखा गया है। दीपिका की फिल्म जहां अंग्रेजी भाषा में है वहीं हरीश की फिल्म हिन्दी भाषा में बनाई गई है। हरीश शर्मा ने अपनी यह फिल्म यू ट्यूब पर भी अपलोड की है और यू ट्यूब पर अपलोड करते ही इसे काफी अच्छा प्रतिसाद मिला है। इस फिल्म को यू ट्यूब पर आसानी से देखा जा सकता है। स्मार्ट मोबाइल पर व्हाट्सएप्प जैसे सोश्यल मीडीया पर भी यह शार्ट फिल्म तेजी से वायरल हो चुकी है।
फिल्मकार हरीश शर्मा ने बताया कि नारी और पुरुष आपस में शत्रु नहीं है,बल्कि एक दूसरे के पूरक है। लेकिन वर्तमान समय में नारी स्वतंत्रता की बात करने वाली अधिकांश महिलाएं ऐसे मुद्दे उठाती है जैसे नारी और पुरुष आपस में शत्रु हो। यही नहीं कडे कानूनों के चलते पुरुष प्रताडित हो रहे है और वे अब बेचारे मर्द बन चुके है।
उल्लेखनीय है कि युवा फिल्मकार हरीश शर्मा  इससे पहले माहौल द कॉज आफ रेप नामक शार्ट फिल्म बना चुके है। सामाजिक सरोकारों से जुडी इस शार्ट फिल्म को भी जबर्दस्त सराहना मिली थी। यह फिल्म भी यू ट्यूब पर उपलब्ध है।

You may have missed