September 29, 2024

चुनाव में पहली रैली:बिहार ने कोरोना का डटकर मुकाबला किया: पीएम मोदी

सासाराम,23 अक्टूबर(इ खबर टुडे )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली रैली में कहा कि बिहार ने हाल ही में अपने दो सपूतों को खोया है। मैं रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। कोरोना का बिहार ने डटकर मुकाबला किया है और इस राज्य में रिकवरी रेट काफी अच्छा है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में कोरोना पर काबू पाने में केंद्र सरकार का महत्वपूर्ण सहयोग मिला। केंद्र सरकार ने अन्य राज्यों में फंसे बिहार के लोगों को वापस पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेनें चलाई।

15 साल पहले बिहार में अपराध चरम पर था और इन 15 सालों में हमने इस पर नियंत्रण पाया है। पहले हम अपराध के मामले में शीर्ष राज्यों में थे, अब इसमें सुधार हुआ और हम 23वें क्रम पर आ गए हैं। यदि हमें वापस सेवा का मौका मिला तो हमें बिहार के विकास के लिए कई काम करने है

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, कल बिहार के अपने भाइयों और बहनों के बीच रहने का अवसर मिलेगा। सासाराम, गया और भागलपुर में रैलियों को संबोधित करूंगा। इस दौरान एनडीए (NDA) के विकास के एजेंडे को जनता-जनार्दन के सामने रखूंगा और उनसे अपने गठबंधन के लिए आशीर्वाद मांगूंगा।

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में होने वाली चुनावी रैलियों में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अन्य घटक दलों के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सासाराम व भागलपुर में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच साझा करेंगे। गया में प्रधानमंत्री के साथ जीतनराम मांझी मंच पर मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री की सभा के लिए दरभंगा में पांच अधिकारी प्रतिनियुक्त :
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 28 अक्टूबर को दरभंगा में होने वाले कार्यक्रम के दौरान विधि-व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखने के लिए बिहार प्रशासनिक सेवा के पांच अफसरों को नियुक्त किया गया है। प्रतिनियुक्त किए गए अफसरों में सामान्य प्रशासन विभाग में विभागीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, उपेंद्र प्रसाद, अरविंद कुमार, पदस्थापना की प्रतीक्षा में चल रहे शैलेश कुमार, नगर विकास एवं आवास विभाग में परियोजना पदाधिकारी बुद्ध प्रकाश तथा सूचना प्रावैधिकी विभाग में विशेष कार्य पदाधिकारी विशाल आनंद शामिल हैं।

नवादा व भागलपुर में राहुल गांधी की सभा आज :
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को बिहार में कांग्रेस और राजद प्रत्याशियों के पक्ष में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। उनकी पहली चुनावी रैली नवादा के हिसुआ में जबकि दूसरी रैली भागलपुर के कहलगांव में होगी। राहुल गांधी की हिसुआ में होने वाली पहली रैली में राजद नेता तेजस्वी यादव भी शामिल रहेंगे। राहुल गांधी की ये रैलियां सुबह 11.15 बजे और दोपहर 2.25 बजे होंगी।

रोहतास व कैमूर में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी मायावती :
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती शुक्रवार को उपेंद्र कुशवाहा की अगुवाई वाली ग्रैंड यूनाइटेड सेक्युलर फ्रंट के उम्मीदवारों के समर्थन में रोहतास और कैमूर में चुनावी सभाएं करेंगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds