March 28, 2024

कलेक्टोरेट के एसबीआई एटीएम से 21 लाख की सनसनीखेज चोरी,मशीन खोलकर निकाले रुपए

रतलाम,2 सितम्बर  (इ खबर टुडे)। कलेक्टोरेट स्थित एसबीआई के एटीएम से बीती शाम इक्कीस लाख रुपए की सनसनीखेज चोरी किए जाने की वारदात सामने आई है। वारदात की जानकारी आज दोपहर उस समय लगी जब एटीएम में गडबडी की शिकायत के चलते बैंककर्मी एटीएम पर पंहुचे। एटीएम की जांच में पता चला कि इसमें से इक्कीस लाख रुपए निकाल लिए गए है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पंहुच गए थे।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक,एटीएम पर रुपए समाप्त होने की शिकायत मिलने पर शनिवार दोपहर करीब दो बजे जब बैंक कर्मी एटीएम पर पंहुचे,तो उन्हे पता चला कि एटीएम से उपभोक्ताओं द्वारा रुपए निकाले जाने के अलावा एक बडी रकम गायब है। एटीएम में छत्तीस लाख रुपए थे,जिसमें से इक्कीस लाख रुपए गायब पाए गए। घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक अमित सिंह,सीएसपी विवेक सिंह समेत अनेक पुलिस अधिकारी मौके पर पंहुचे।
पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला कि शुक्रवार शाम को दो युवक मोटर साइकिल पर एटीएम पंहुचे और भीतर जाकर शटर लगाने लगे। एटीएम पर तैनात गार्ड महेश राव से उन्होने कहा कि वे कंपनी के आदमी है और कागज का रोल डालने आए है। गार्ड  संतुष्ट नहीं हुआ,तो उन्होने मोबाइल से किसी मैनेजर से उसकी बात भी कराई। इसके बाद उक्त दोनो एटीएम के भीतर चले गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक चोरों ने एटीएम मशीन का ताला खोलकर कोड डालकर एटीएम को खोला और उसमें रखे इक्कीस लाख रुपए लेकर चलते बने। आश्चर्यजनक तथ्य यह है कि चोर एटीएम में पन्द्रह लाख रुपए छोडकर गए। पुलिस को शंका है कि इस चोरी में बैंक या एटीएम में रुपए लोड करने वाले कंपनी के ही किसी जानकार व्यक्ति की मिलीभगत है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds