April 27, 2024

राष्‍ट्रपति कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने ईद-उल-जुहा पर देशवासियों को बधाई दी

नई दिल्‍ली,02सितम्बर (इ खबर टुडे)। पूरे देश में शनिवार को ईद-उल-जुहा यानी बकरीद का त्‍योहार पूरे धूम-धाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देशवासियों को बधाई संदेश दिया. इस मौके पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को बधाई दी. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर बधाई संदेश देते हुए लिखा ‘ईद-उल-जुहा पर शुभकामनाएं, समाज में भाईचारा, सामजस्य हमेशा बनी रही.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ईद-उल-जुहा के अवसर पर लोगों को बधाई दी है. राष्ट्रपति ने ट्विटर पर लिखा ‘ईद-उल-जुहा के अवसर पर मैं सभी नागरिकों, खासतौर से भारत और विदेशों में रहने वाले अपने मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई देता हूं.’ राष्‍ट्रपति ने अपने शुभकामना संदेश में यह भी कहा कहा, ‘हम सब विश्वास, त्याग और सेवा की भावना में खुद को समर्पित कर दें, जो इस त्योहार का मूल तत्व है और अपनी खुशी उन लोगों के साथ बांटें जो जरूरतमंद हैं.

इस त्‍योहार पर कुर्बानी देने की मान्यता है. जो लोग बकरा या अन्य जानवर खरीद सकते हैं वह कुर्बानी देते हैं और एक दूसरे को दावत देकर ईद-उल-जुहा की बधाई देते हैं. इस मौके पर कई बॉलीवुड सितारों ने भी देशवासियों को बधाई दी.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds