April 27, 2024

इसी साल शुरु होगा मेडीकल कालेज का भवन निर्माण

मुख्यमंत्री शिवराज ने प्रेस वार्ता में कहा
रतलाम,25 जुलाई(इ खबरटुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज यहां कहा कि मेडीकल shivकालेज का भवन निर्माण कार्य इसी वर्ष शुरु हो जाएगा। शैक्षणिक सत्र 2015-16 तक मेडीकल कालेज को प्रारंभ कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री आज सुबह सर्किट हाउस पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।
मेडीकल कालेज की घोषणा के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह रतलाम की दशकों पुरानी मांग थी। इसी के कारण उन्होने रतलाम में  मेडीकल कालेज प्रारंभ करने की घोषणा की थी। प्रारंभ में इसे पीपीपी मोड पर प्रारंभ करने का विचार किया गया था लेकिन पीपीपी मोड पर अच्छे प्रस्ताव प्राप्त नहीं हुए। तब यह विचार किया गया कि शासकीय मेडीकल कालेज ही खोला जाए। उन्होने कहा कि इसके लिए अनुपूरक बजट में प्रावधान किए जा रहे है और भवन निर्माण का कार्य इसी वर्ष शुरु कर दिया जाएगा।
श्री चौहान ने कहा कि मेडीकल कालेज की स्थापना पर करीब साढे चार सौ करोड रु. का व्यय आएगा। इसे राज्य शासन वहन करेगा। उन्होने उम्मीद जताई कि सैक्षणिक सत्र 2015-16 तक यह कालेज प्रारंभ हो जाएगा।
पत्रकारों के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकारों के लिए प्रारंभ की गई पेंशन योजना को अब श्रध्दानिधि कहा जाएगा। उन्होने कहा कि पेंशन शब्द सम्मानजनक प्रतीत नहीं होता है,जबकि श्रध्दानिधि पत्रकारों द्वारा जीवन भर किए गए कार्यो के प्रति श्रध्दा का भाव जगाता है। उन्होने कहा कि इस योजना में अधिमान्यता और आयकर जैसे प्रावधानों में राहत दी जाएगी ताकि सभी पत्रकारों को इसका लाभ मिल सके। उन्होने कहा कि पत्रकारों की आवास समस्या को हल करने के लिए विभिन्न जिलों में रियायती दर पर सरकारी जमीन उपलब्ध कराई जाएगी।
एक शब्द के उत्तर में उन्होने कहा कि कांग्रेस को शिवराज फोबिया हो गया है। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। कांग्रेस बौखला गई है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds