April 27, 2024

निर्माणाधीन पुल गिरा, 14 की मौत, सैकड़ों के दबने की आशंका

Locals and rescue workers clear the rubbles of a partially collapsed overpass in Kolkata, Thursday, March 31, 2016. At least dozens have been injured and few were killed when a portion of an overpass under construction collapses in a congested area in the eastern Indian city of Kolkata. (AP Photo/Bikas Das)

कोलकाता,31मार्च(इ खबरटुडे)।उत्तर कोलकाता की व्यस्त मुख्य सड़क पर आज एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिर जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी, जबकि उसके मलबे में अनेक लोगों के फंसे होने की आशंका है।इस दुर्घटना में 14 लोग की मृत्यु हो गई हैं, जबकि अनेक लोग घायल हुये हैं।

 मलबे में दबे अनेक घायल लोगों को बचाया गया pull
दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ने की भी आशंका है। फ्लाईओवर के मलबे में दबे अनेक घायल लोगों को बचाया गया है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोलकाता मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की अधीक्षक शिखा बनर्जी ने कहा, ‘यहां दो व्यक्तियों को मृत लाया गया था, जबकि दो व्यक्तियों की हालत गंभीर बनी हुयी है।’ उन्होंने बताया कि अस्पताल में अनेक घायल
केंद्रीय मंत्री ने राज्य सरकार को दोषी ठहराया
केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि ममता सरकार पर आरोप लगाया कि इस फ्लाईओवर का निर्माण कानून का उल्लंघन करके हो रहा था, वह भी बिना किसी सही प्लानिंग के। यह पूरी तरह से राज्य सरकार की लापरवाही है। रिहाइशी इलाके में आप फ्लाईओवर बनाने की प्लानिंग भी कैसे कर सकते हैं। यह घरों की खिड़कियों तक को छू रहा था।
मरने वालों की पुष्टि नहीं, जिंदा लोगों की तलाश जारी
हादसे के बाद एनडीआरएफ के डीजी ओपी सिंह ने कहा है कि राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। फिलहाल हमारे पास मरने वालों की जानकारी नहीं है लेकिन मलबे में जिंदा दबे लोगों को निकालने की पूरी कोशिश की जा रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds