April 18, 2024

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को दिखाए काले झंडे

रोजा इफ्तार पार्टी में मुस्लिमों ने किया भूरिया का विरोध

रतलाम,11 अगस्त(इ खबरटुडे)।   अल्पसंख्यकों को रिझाने के कांग्रेस के सारे दांव उलटे पडते जा रहे है। इसी कडी में  शहर कांग्रेस द्वारा आज आयोजित रोजा इफ्तार पार्टी में पूर्व घोषणा के मुताबिक अल्पसंख्यक युवकों ने नारेबाजी करते हुए रोजा इफ्तार पार्टी का विरोध किया और पार्टी में मौजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया को कांले झंडे दिखाए। कांग्रेस की यह रोजा इफ्तार पार्टी अल्पसंख्यकों की बेहद कम संख्या के चलते फ्लाप शो साबित हुई,वहीं अल्पसंख्यक समुदाय के वरिष्ठ लोगों ने भी खुद को इससे दूर ही रखा।

स्थानीय अजंता पैलेस होटल में आयोजित रोजा इफ्तार पार्टी में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों कोनमाज अदा करने की सुविधा भी रखी गई थी जिससे कि अधिक से अधिक लोग पार्टी में आएं। लेकिन शहर कांग्रेस की इस पार्टी में बमुश्किल कुछ दर्जनभर अल्पसंख्यक पंहुचे। नमाज के बाद जैसे ही रोजा इफ्तार शुरु हुआ,होटल के बाहर अल्पसंख्यक समुदाय के युवकों ने विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया। प्रदर्शनकारी युवक हाथों में काले झण्डे लिए हुए थे और कांग्रेस व भूरिया के विरोध में नारे लगा रहे थे। मौके पर मौजूद स्टेशन रोड थाना प्रभारी एसडी मूले ने पुलिस बल के साथ प्रदर्शनकारी युवकों को वहां से खदेड़ा एवं एक युवक को पकड़कर स्टेशन रोड थाने में लाया गया जहा बाद में उसे छोड़ दिया गया। काले झंडे दिखाने वाले सभी युवकों ने बांह पर भी काली पट्टीया बांध रखी थी।

उल्लेखनीय है कि शहर कांग्रेस द्वारा आयोजित इस रोजा इफ्तार पार्टी के बहिष्कार की घोषणा मुस्लिम समुदाय के एक वर्ग ने पहले ही कर दी थी। मुस्लिमों को एक संख्या अल मुस्लिमीन एंड मुस्लिमात वेलफेअर द्वारा इफ्तार पार्टी के बहिष्कार की अधिकृत घोषणा की थी। जिसमें श्री भूरिया द्वारा शहर में दंगे के दौरान अल्पसंख्यकों की सुध नही लेने का आरोप लगाया गया था।  हांलाकि रोजा इफ्तार पार्टी से ठीक पहले हुई प्रेस वार्ता में श्री भूरिया ने पार्टी के बहिष्कार  की घोषणा को भाजपा की चाल बताया था और कहा था कि जिन लोगों के नाम से बयान जारी हुआ है उनका वजूद ही नहीं है। लेकिन पार्टी में हुए विरोध प्रदर्शन के बाद श्री भूरिया का दावा झूठा साबित हो गया है।

बड़े नेताओं ने भी बनाई दूरी

शहर कांग्रेस की रोजा इफ्तार पार्टी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता खुर्शीद अनवर,याहया खान समेत अनेक वरिष्ठ अल्पसंख्यक नेता शामिल नही हुए। श्री भूरिया के प्रति कई अन्य वरिष्ठ नेताओं की नाराजगी भी जताई जा रही हैं। रोजा इफ्तार पार्टी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता बाबू भाई काजी, जमील पटेल, यास्मिन शैरानी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. राजेश शर्मा सहित पार्षद एंव पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds