April 30, 2024

1500 यात्रियों को लेकर जा रही अवध एक्सप्रेस में बड़ा हादसा टला, पेंट्रीकार में लीक होती रही गैस

रतलाम,31दिसम्बर (इ खबरटुडे)। करीब 1500 यात्रियों को लेकर जा रही अवध एक्सप्रेस में शनिवार को बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन की पेंट्रीकार में सूरत से ही एलपीजी गैस सिलेंडर के लीक होने की समस्या थी, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया और मामूली सुधार कर ट्रेन रवाना कर दी। गोधरा आते-आते गैस तेजी से लीक होने लगी तो रतलाम स्टेशन पर सूचना दी गई और ट्रेन के रतलाम पहुंचने पर अधिकारियों की मौजूदगी में पेंट्रीकार से चार गैस सिलेंडर जब्त कर लिए गए।

सुबह करीब 9 बजे डीआरएम ऑफिस स्थित कंट्रोल पर गैस रिसाव की सूचना मिलने के बाद सीनियर डीसीएम केके सिन्हा के निर्देश पर डीसीएम अजय ठाकुर, डिप्टी एसएस जूलियस चाको, सीएमआई संजय वशिष्ठ तथा एएमई श्री प्रसाद प्लेटफॉर्म पर पहुंचे। ट्रेन रतलाम में सुबह करीब 9.45 बजे आई।

डीसीएम ठाकुर ने पेंट्रीकार मैनेजर बृजेश सिंह से जानकारी ली तो वह लीकेज सुधरवाने की बात कहता रहा। लेकिन अधिकारियों ने मामले को गंभीर मानकर तत्काल कीचन बंद कराकर चारों सिलेंडर जब्त कर प्लेटफॉर्म पर उतारे। पेंट्रीकार में गंदगी तथा ड्रेसकोड को लेकर डीसीएम ठाकुर ने मैनेजर से कड़ी आपत्ति जताई। सीएनडब्ल्यू विभाग के एसएसई तथा आईओसीएल के टैक्नीशियन को ट्रेन के साथ भेजा और मुंबई सीसीएम को पूरी जानकारी दी गई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds