May 19, 2024

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों अभी से प्रारम्भ करें – कलेक्टर श्रीमती सुन्द्रियाल

पुलिस लाईन में आयोजित होगा मुख्य समारोह

रतलाम 17 जुलाई (इ खबर टुडे )कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने जिला अधिकारियों की बैठक लेते हुए अभी से स्वतंत्रता दिवस की तैयारियॉ करने के निर्देश दिये। उन्होने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह पुलिस लाईन ग्राउण्ड पर आयोजित किया जायेगा। कलेक्टन ने कहा कि समारोह गरीमामय होना चाहिए और इसमें किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने समारोह के आयोजन को गरीमा पूर्ण बनाने के लिये जिला अधिकारियों को विभिन्न प्रकार की जिम्मेदारियॉ सौपी। बैठक में बताया गया कि एक अगस्त से 12 अगस्त तक प्रतिदिन 8ः30 बजे परेड का पूर्वाभ्यास किया जायेगा। अंतिम पूर्वाभ्यास 13 अगस्त को प्रातः 9 बजे होगा। पूर्वाभ्यास पुलिस लाईन के ग्राउण्ड में ही किया जायेगा।
बैठक में निर्देशित किया गया कि सभी विभागीय प्रमुख अपने-अपने कार्यालयों में प्रातः 7ः30 बजे से 8 बजे तक ध्वजारोहण करेंगे। सभी प्रातः 8ः45 बजे मुख्य समारोह आयोजन स्थल पर उपस्थित रहेगें। जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि प्रभातफेरी इस प्रकार निकाली जायेगी कि 8ः45 बजे तक सभी विद्यार्थी समारोह स्थल पर पहुॅच जाये। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को प्रभात फेरी के साथ एक एम्बुलेंस मय स्टॉफ रखने के निर्देश दिये। स्वतंत्रता दिवस आयोजन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, मीसा बंदियों, प्रतिष्ठि नागरिकों, राजनैतिक संस्थाओं के प्रमुख, भूतपूर्व सैनिक एवं जन प्रतिनिधिगण को आमंत्रित करने के निर्देश दिये। समारोह स्थल पर बैठक व्यवस्था की जिम्मेदारी एसडीएम ग्रामीण एवं आयुक्त नगर निगम की होगी। जिला शिक्षा अधिकारी स्वतंत्रता दिवस में आयोजिन होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की आवश्यक तैयारियॉ करवायेगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम पूर्णरूपेण देश-भक्ति पर आधारित रहेगा।

कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी, कर्मचारियों के नाम कलेक्टर कार्यालय में अनिवार्य रूप से 10 अगस्त तक प्रस्तुत करने के निर्देश सभी जिला अधिकारियों को दिये हैं। उन्होने कहा हैं कि नियत तिथि के पश्चात नाम प्राप्त होने पर उन पर विचार नहीं किया जायेगा।

पुलिस लाईन ग्राउण्ड का अवलोकन किया
बैठक केे उपरांत कलेक्टर श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल ने पुलिस लाईन ग्राउण्ड का अवलोकन किया। उन्होने समारोह स्थल पर पेयजल की व्यवस्था, पार्किग व्यवस्था, बैठक व्यवस्था के लिये आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने समारोह के लिये ग्राउण्ड को भी तैयार करने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक अमितसिंह ने बताया कि अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में पुलिस लाईन के ग्राउण्ड को समारोह के लिये हर हाल में तैयार कर लिया जायेगा। भ्रमण में उनके साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खाण्डेल, नगर निगम आयुक्त एस.के.सिंह, एसडीएम श्रीमती नेहा भारतीय, तहसीलदार अजय हिंगे, अधीक्षण यंत्री विद्युत मण्डल बी.एल.चौहान, सीएसपी विवेकसिंह चौहान एवं अन्य अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds