April 30, 2024

सांसद बने रहेंगे BJP नेता जीएस डामोर, जल्द विधायकी छोड़ेंगे

भोपाल,रतलाम,04जून (इ खबरटुडे)। झाबुला-रतलाम लोकसभा सीट से चुनाव जीते भाजपा नेता जीएस डामोर सांसद बने रहेंगे। आज प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की मौजूदगी में हुई बैठक में पार्टी ने ये फैसला लिया। इस ऐलान के बाद ये तय हो गया है कि अब झाबुआ विधानसभा सीट पर उप चुनाव होगा।बता दें कि जीएस डामोर ने पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में इसी सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता कांतिलाल भूरिया के बेटे डॉक्टर विक्रांत भूरिया को हराया था। इलाके में उनकी मजबूत पकड़ और साफ छवि को देखते हुए पार्टी ने उन्हें विधायक होने के बावजूद सांसद का चुनाव लड़ाया। वो मध्य प्रदेश में भाजपा की तरफ से इकलौते विधायक थे, जो लोकसभा चुनाव लड़े और इस चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के दिग्गज आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया को शिकस्त दी थी।

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार को लेकर चल रहे सियासी घमासान की वजह से अटकलों का दौर चल रहा था कि डामोर विधायकी छोड़ते हैं या सांसद के पद से इस्तीफ़ा देंगे। इस पर लंबे वक्त से मंथन चल रहा था। लेकिन नियमों के तहत किसी दूसरे संवैधानिक पद पर चुने जाने के 14 दिन के भीतर ही दोनों में से किसी एक पद पर इस्तीफा देना था। ऐसे में पार्टी ने उन्हें सांसद बनाए रखने का फैसला किया है। इसके बाद मध्य प्रदेश की सियासी समीकरण फिर बदल जाएंगे।

बता दें कि डामोर के विधायकी छोड़ने से पहले मध्य प्रदेश विधानसभा में भाजपा के 109 विधायक थे। वहीं कांग्रेस के पास 114 विधायक हैं। ऐसे में भाजपा के कई बड़े नेता बार-बार कमलनाथ सरकार गिराने की बात कह रहे थे। ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि जीएस डामोर विधायकी नहीं छोड़ेंगे। लेकिन आज पार्टी अध्यक्ष राकेश सिंह ने इस बात का ऐलान करके आंकड़ों के खेल में उलझे कमलनाथ सरकार को थोड़ी राहत दे दी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds