May 3, 2024

सांसद ने जिला अस्पताल का आकस्मिक निरीक्षण करके दिये व्यवस्थाओेें में सुधार के निर्देश

उज्जैन,29 जुलाई(इ खबरटुडे)। आलोट संसदीय क्षेत्र के लोकप्रिय समाजसेवी और कर्मठ सांसद चिंतामणि मालवीय उज्जैन के चहंुमुखी विकास हेतु सदैव प्रयत्नशील रहते हैं। इसी क्रम में जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेने के लिये शुक्रवार को उन्होने चरक अस्पताल और जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। सांसद जी के अस्पताल में निरीक्षण की सूचना मिलते ही पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता बडी संख्या में आ पहुंचे।

निरीक्षण के दौरान माननीय सांसदजी ने चरक अस्पताल में बंद पडी लिफ्ट ्शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिये। माननीय सांसदजी ने अस्पताल की सिक्योरिटी व्यवस्था और सफाई व्यवस्था में और सुघार करने के निर्देश भी दिये। चरक अस्पताल में एक महिला ने शिकायत की कि उससे इलाज के दौरान एक नर्स ने रूपये लिये हैं इस पर माननीय सांसद ने सीएमएचओ केा तुरंत कार्रवाई करते हुए उक्त नर्स को निलंबित  करने के निर्देश भी दिये।
अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि रोजाना शाम होते ही अस्पताल में असामाजिक तत्व आकर परिसर का दुरूपयोग करते हैं। इस पर सांसद ने कहा कि एसी दशा में कर्मचारी उन्हें फोन करके सूचना करें वे खुद पुलिस से ऐसे असामाजिक तत्वों पर कडी कार्रवाई करवाएंगें। साथ ही अस्पताल में स्टाॅफ की कमी हो देखते हुए माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी मध्यप्रदेश शासन को पत्र लिखकर माननीय मंत्री जी से आवश्यक स्टाॅफ उपलब्ध करवाने का अनुरोध भी किया है।
सांसद ने पेथालाजी, जच्चा वार्ड, आईसीयू यूनिट और जनरल वार्ड में जा कर इलाज करवा रहे मरीजो और उनके परिजनों से चर्चा करके उनसे जानकारी ली। इस मौके पर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराजसिंह जी  की सौगात और माननीय सांसद के अथक प्रयासों से शुरू हुई पांच डायलिसिस मशीनों का भी निरीक्षण किया और स्पष्ट ताकीद की कि किसी भी हालत में इन मशीनों का संचालन नहीं रूकना चाहिए क्योंकि गरीब लोगों को किडनी की बीमारी होने की दशा में बहुत कष्टों का सामना करना पडता है। अंत में उन्होंने सीएमएचओ डाॅ. एन के त्रिवेदी और सीएमओ डा गेहरवार से अस्पताल की व्यवस्थाओं एवं समस्याओं के तुरंत समाधान के बारे में बिन्दुवार चर्चा की व आवश्यक निर्देश दिये।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds