May 20, 2024

सफल रहा रतलाम बन्द,जनजजीवन प्रभावित

दो स्थानों पर लाठीचार्ज,जुलूस निकालकर दिया ज्ञापन

रतलाम,18 जनवरी(इ खबरटुडे)। नन्ही बालिका से हुए दुष्कृत्य के मामले में असंवेदनशीलता दिखाने वाले थाना प्रभारी को निलम्बित करने तथा आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर किया गया रतलाम बन्द पूरी तरह सफल रहा। इस दौरान पुलिस ने एकाधिक स्थानों पर हल्का बल प्रयोग भी किया। बाद में एक विरोध रैली निकालकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सोंपा गया।
उल्लेखनीय है कि माणकचौक थाना प्रभारी टीएस तोमर के निलम्बन की मांग को लेकर आज  मानव चेतना मंच द्वारा रतलाम बन्द का आव्हान किया गया था। रतलाम बन्द के आव्हान पर जनसमर्थन जुटाने के लिए बीती शाम युवकों की अनेक टोलियां शहर के विभिन्न इलाकों में जुलूस की शक्ल में घूमती रही थी।
शनिवार सुबह से शहर पर बन्द के आव्हान का असर दिखाई दे रहा था। सड़कों पर टेम्पो आटो इत्यादि नदारद थे। सभी प्रमुख बाजार,व्यावसायिक प्रतिष्ठान इत्यादि पूरी तरह बन्द थे। बन्द के कारण चाय,पान और खाद्य वस्तुओं की दुकाने भी बन्द थी। इस वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा था।
सुबह डालूमोदी बाजार और बाजना बस स्टैण्ड इलाकों में दुकानों को बन्द कराने निकले बन्द समर्थकों पर पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज भी किया। पुलिस के लाठीचार्ज से बन्द समर्थकों में आक्रोश फैल गया।
बन्द समर्थकों ने दोपहर ग्यारह बजे चौमुखीपुल चौराहे से एक विरोध जुलूस निकाला। यह विरोध जुलूस शहर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ कलेक्टोरेट पंहुचा,जहां ज्ञापन लेने के लिए कलेक्टर राजीव दुबे और एसपी जीके पाठक दोनो मौजूद थे। ज्ञापन में जिला प्रशासन से मांग की गई है कि माणकचौक टीआई टीएस तोमर को निलम्बित किया जाए तथा साथ ही शनिवार को विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठियां बरसाने वाले पुलिसकर्मियों के विरुध्द कडी कार्यवाही की जाए। यह भी मांग की गई कि नन्ही बालिका के साथ दुष्कृत्य का प्रयास करने वाले आरोपियों को जल्दी से जल्दी दण्डित किया जाए। फरार आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। विरोध रैली में पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी समेत अनेक जनप्रतिनिधि और विभिन्न  संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।rtmband3

rtmband2

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds