May 19, 2024

मुख्यमंत्री और नगरीय प्रशासन मंत्री को लिखा पत्र

रतलाम,04 दिसंबर(इ खबरटुडे)। नगरीय प्रशासन विभाग के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग ने हाल ही में रतलाम शहर की 12.5 किलोमीटर की 29 सड़कें रतलाम नगर निगम को हस्तांतरित कर दी है। इन सड़कों का लम्बे समय से रख-रखाव नहीं हुआ था और इनका यथास्थिति में ही हस्तांतरण करने का निर्णय ले लिया गया है।नगर निगम की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं है, इसलिए इन सड़कों के रख-रखाव के लिए उसे अतिरिक्त राशि दी जाए। यह मांग विधायक चेतन्य काश्यप ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं आयुक्त नगरीय प्रशासन, भोपाल को पत्र लिखकर की है। श्री काश्यप ने बताया कि लोक निर्माण विभाग से शहर की 29 सड़कों को हस्तांतरित करने का निर्णय जब लिया गया, तब यह सड़कें काफी जर्जर हो चुकी है।
नगर निगम की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं होने के कारण निगम स्वयं की सड़कों का भी डामरीकरण व रख-रखाव नहीं हुआ है। लोक निर्माण विभाग द्वारा हस्तांतरित सड़कों पर आवागमन का भारी दबाव है। इसे देखते हुए इन सड़कों का सीसी रोड निर्माण के साथ ही अतिक्रमण हटाकर फुटपाथ का निर्माण और सौंदर्यीकरण करवाया जाना आवश्यक है। इस कार्य के लिए काफी राशि की आवश्यकता है, इसलिए सड़कों के हस्तांतरण का निर्णय लेने के साथ शासन स्तर पर रख-रखाव के लिए उचित राशि का प्रावधान भी किया जाना जरूरी है।
श्री काश्यप ने मुख्यमंत्री श्री चौहान एवं आयुक्त नगरीय प्रशासन से नगर निगम को हस्तांतरित सड़कों के रख-रखाव के लिए तत्काल अतिरिक्त राशि आवंटित करने का आग्रह किया है। इससे इन सड़कों के रख-रखाव का उचित प्रबंध किया जा सकेगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds