May 20, 2024

रात भर में आठ इंच बारिश,स्कूलों की छुट्टी,कई घरों में घुसा पानी

रात से शुरु हुई मूसलाधार बारिश,सड़कें पानी में डूबी,जनजीवन अस्तव्यस्त
रतलाम,25 जुलाई (इ खबरटुडे)। रात से शुरु हुई मूसलाधार बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने तमाम निजी व शासकीय विद्यालयों में आज अवकाश घोषित कर दिया है। रात एक बजे से मूसलाधार बारिश शुरु हुई जो समाचार लिखे जाने तक जारी है। शहर की कई निचली बस्तियों में पानी भर गया है,वहीं अनेक सड़कें पानी में डूबी हुई है। सुबह आठ बजे तक आठ इंच पानी बरस चुका था।
जिला प्रशासन से मिली अधिकारिक जानकारी के अनुसार शहर के सभी शासकीय व निजी विद्यालयों में आज अवकाश घोषित कर दिया है। सभी विद्यालयों को विभिन्न माध्यमों से अवकाश की सूचना दी जा रही है। शिक्षकों से कहा गया गया है कि वे विद्यालयों में उपस्थित रहेंगे,जिससे कि आपदा प्रबन्धन की दृष्टि से विद्यालय भवन व अन्य सुविधाओं का उपयोग किया जा सके। विद्यालयों में अवकाश का यह आदेश कक्षा बारहवीं तक के सभी स्कूलों पर लागू रहेगा।
उल्लेखनीय है कि रात करीब एक बजे से मूसलाधार बारिश शुरु हुई जो सुबह तक जारी है। इस तेज वर्षा से सामान्य जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। शहर की अनेक निचली बस्तियों में पानी घुस गया है,वहीं अनेक सड़कें पानी में डूबी हुई है। दोबत्ती,न्यूरोड,शाी नगर जैसे क्षेत्रों में जलजमाव की खबरें मिली है।
बारिश के चलते विद्युत प्रदाय भी बाधित हुआ है। शहर के कई ईलाकों में बिजली रात से ही बन्द है। बीएसएनएल की फोन व मोबाइल सेवाएं भी बुरी तरह बाधित हुई है। सुबह से मोबाइल में नेटवर्क नहीं है,वहीं लैण्डलाइन फोन भी ठीक से कम नहीं कर रहे हैं।
तेज बारिश से किसी जनहानि की सूचना नहीं हैं,लेकिन समीपस्थ ग्राम बरवड में कुछ कच्चे मकान इस तेज बारिश में ढह गए। बरवड में ही तेज वर्षा के कारण कुछ भेंसों के मरने की खबर है। उधर ग्राम डेलनपुर में भी घरों में पानी घुसने की खबर है। जिला प्रशासन के अधिकारी भी रात से ही स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।
जावरा फाटक स्थित अण्डर ब्रिज में पानी भर जाने की वजह से उसे बन्द कर दिया गया है। रेलवे लाइने पानी में डूब चुकी है इसलिए अनेक यात्री गाडियां आउटर पर ही खडी कर दी गई है। रेलवे स्टेशन की तमाम पटरिया पानी में डूबी हुई है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds