May 3, 2024

रतलाम:आनलाइन ठगी का नया मामला:सैलरी का लालच देकर काम करवाया,सैलरी दी नहीं उलटे जेल भिजवाने की धमकी देकर दो लाख मांगे

रतलाम,5 जून (इ खबरटुडे)। इन्टरनेट पर आनलाइन ठगी के नए नए मामले इन दिनों सामने आ रहे हैैं। हाल ही में एक वेबसाइट द्वारा सैलरी देने का लालच देकर काम करवाने के बाद सैलरी देने की बजाय जेल भिजवाने की धमकी देकर दो लाख रु.मांगे जाने का मामला सामने आया है। मामले की शिकायत पुलिस को भी की गई है।

ब्लैक मेलिंग की शिकार टाटा नगर निवासी युवती ने पुलिस को की गई शिकायत में बताया कि उसे एफएफवर्क डाट काम नामक वेबसाइट ने आनलाइन काम करने का एक आफर दिया था। वेबसाइट के आफर पर जब युवती ने वेबसाईट पर अप्लाय किया तो उसे बताया गया कि उसे आनलाइन फार्म भरना होंगे। एक सप्ताह में सात सौ फार्म भरने पर उसे पन्द्रह हजार रु. सैलरी दी जाएगी।

इस सैलरी में से चार हजार रु.एन्ट्री फीस के रुप में काटे जाएंगे। जब युवती ने कंपनी के आफर को स्वीकार कर लिया तो उसे आनलाइन ही एक एग्रीमेंट ओके करने को कहा गया। जब युवती ने एग्रीमेंट पढने की कोशिश की तो उसे कहा गया कि और भी कई लोग वेटिंग में है इसलिए जल्दी से एग्रीमेंट को ओके करें वरना दूसरे लोगों को मौका दे दिया जाएगा। युवती ने इसी हडबडी में बिना एग्रीमेंट पढे उसे ओके कर दिया। इसके बाद उसने आनलाइन फार्म भरने का काम शुरु कर दिया। कंपनी की ओर से उसे कहा गया था कि एक सप्ताह में उसे सात सौ फार्म भरने होंगे और इनमें से कम से कम 630 बिना गलती के होने चाहिए,तभी उसे सैलरी दी जाएगी।

पूरे सात दिनों तक युवती कंपनी द्वारा आनलाइन दिए गए फार्म भरती रही। सात दिन गुजरने का बाद युवती सैलरी का इंतजार कर रही थी,लेकिन उसे पन्द्रह हजार रु. सैलरी देने की बजाय कंपनी की ओर से धमकी भरे फोन आने लगे कि वह दो लाख रु. कंपनी को दें वरना उसके व उसके पिता के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी और जेल भिजवा दिया जाएगा।

युवती को अलग अलग मोबाइल नम्बरों से काल कर धमकियां दी जाने लगी। इसके बाद युवती के पास एक फोन आया। फोन करने वाले ने स्वयं को वकील बताते हुए कहा कि यदि उसने जल्द से जल्द दो लाख रु. नहीं दिए तो उसके खिलाफ गुजरात की कोर्ट में मुकदमा कर दिया जाएगा। साथ ही युवती को इ मेल के द्वारा एक कानूनी नोटिस भी भेज दिया गया।

उक्त फर्जी कंपनी की धमकियों से परेशान होकर युवती ने स्थानीय दीनदयल नगर पुलिस थाने पर शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में उन सभी मोवाइल नम्बरों का भी उल्लेख किया गया है,जिनसे उसे धमकियां दी जा रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds