May 20, 2024

यमुना एक्सप्रेस-वे पर भिड़ीं 12 गाड़ियां, एक की मौत व 12 घायल

नई दिल्ली,01 द‌िसंबर(इ खबरटुडे)। राजधानी दिल्‍ली और उत्तर भारत के अन्‍य शहरों में गुरुवार को भी कोहरे का कहर जारी रहा। आलम यह था कि सड़कों पर विजिबलिटी कम होने के चलते जहां एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग और उड़ानों को रोकना पड़ा है वहीं 40 से ज्‍यादा ट्रेने लेट हो गई हैं।

हादसे में एक युवक की मौके पर मौत

वहीं, यमुना एक्सप्रेस-वे पर घने कोहरे की वजह से 12 गाड़ियां आपस में भिड़ गईं। हादसे में एक युवक की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक दर्जन लोग घायल हो गए। हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी गाड़ियां आगरा से नोएडा की ओर आ रही थीं और कोहरे की वजह से हादसे का शिकार हो गए। कोहरा इतना ज्यादा था कि एक-दो नहीं, बल्कि 12 गाड़ियां आपस में टकरा गई।

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को निजी और सरकारी हॉस्पिटलों में भर्ती कराया। पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में घायल कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस दौरान यमुना एक्सप्रेस-वे पर कई घंटों तक जाम लगा रहा। जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली के अलावा नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, सोनीपत और दिल्ली-गुड़गांव एक्सप्रेस-वे पर घने कोहरे की वजह से यातायात काफी धीमा है।

कल भी एयर इंडिया के दर्जन भर उड़ाने रद्द हो गई थी

वहीं, दिल्ली एयरपोर्ट पर भी घना कोहरा है। यहां पर विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम है। ऐसे में उड़ानें प्रभावित हैं। कोहरा ऐसे ही घना बना रहा तो सड़क और रेल के साथ-साथ हवाई यातायात भी प्रभावित हो सकता है। कल भी एयर इंडिया के दर्जन भर उड़ाने रद्द हो गई थी, तो ट्रेनें काफी देरी से चलीं।
कोहरे की वजह से सड़कों पर दृश्यता काफ़ी कम रही, जिसके वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या आ गई थी। कोहरे की वजह से कई उड़ानें भी रद्द कर दी गई थी। दिल्ली के अलावा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित उत्तर भारत के इलाकों में पारा लुढ़क गया है। वहीं तापमान करीब 4 डिग्री नीचे पहुंच गया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds