May 3, 2024

मानवता हुई शर्मसार नाले से मिला नवज़ात बालिका का अविकसित शव

रतलाम ,16जनवरी(इ खबरटुडे)।आज रतलाम जिले के मोतीनगर स्थित नाले से एक नवज़ात बालिका का अविकसित शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। शव मिलने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी और कुछ ही देर में घटना स्थल पर लोगो की भीड़ जमा हो गई। इस घटना ने सरकार द्रारा चलाये जा रहे बेटी बचाओ अभियान,लाडली लक्ष्मी योजना ,बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाओ को वास्तविकता के रूप में परिभाषित कर दिया है । सरकार के इतने प्रयास के बाद भी इस प्रकार की घटना बंद होने का नाम ही नही ले रही है। ऐसी घटनाए तब नही रुकेगी जब तक सरकार ऐसी कुरुता के कार्य में भागीदार रहने वाले डॉक्टरो और नर्सिग होम के खिलाफ कोई सख्त कदम नही उठाऐगी । जो रुपयो की खातिर मानवता को शर्मसार करने वाली घिलौनी हरकत करते है।

प्राप्त सूचना के अनुसार आज रतलाम जिले के मोतीनगर स्थित नाले से एक नवज़ात बालिका का अविकसित शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना करीब १. ३० बजे की है। मोतीनगर निवासी शहजाद ने डायल १०० पर पुलिस अधिकारियों को सूचना दी। कुछ ही देर में डायल १०० घटना स्थल पहुची और शव को जिला अस्पताल भेजा। प्राप्त सूचना के अनुसार घटना करीब १. ३० बजे की है। शव मिलने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी और कुछ ही देर में घटना स्थल पर लोगो को भीड़ जमा हो गई। बालिका का अविकसित शव मिलने की खबर को गर्भपात से जोड़ कर देखा जा रहा है। दिनदयाल नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
आज के इस फैशन के दोंर में मानवता और ममता का स्तर दिन प्रति गिरता जा रहा है । की नन्ही सी जान को भी निर्दइ माँ और बाप उसे अपने ख़ुशी के लिये नाले में फेक रहे है इसमें उस नव जात शिशु का क्या दोष ये उनको सोचना चाहिये था जो पाप किये और आज इस मुकाम पर उनका पाप पहुच गया की अपने खून को नाले में फेक दिये ।ऐसे लोगो को शर्म आनी चाहिये ये उस वक्त भूल गये थे की जो हम कर रहे है इसका अंजाम गलत होगा

इस पूरी घटना की जाच के बिंदु यह होना चाहिए की यह गर्भपात किस डॉक्टर के द्वरा और किस अस्पताल में किया गया है। ताकि ऐसे डॉक्टर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जा सके।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds