May 21, 2024

मंदसौर में शिवना का पानी पहुंचा पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह में-देखिये लाइव वीडियो

मंदसौर,14 अगस्त(इ ख़बर टुडे)। शहर और आस-पास के इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है। यहां शिवना नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया और इसका पानी पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह तक जा पहुंचा है। सीतामऊ और अन्य इलाकों में भारी बारिश से कई रास्ते बंद हो गए हैं।जिला मुख्यालय से 8 कि.मी स्थित गुजरदा में तालाब फूटने सें पुरे गांव में पानी भर गया है।कलेक्टर मनोज पुष्प ने भारी वर्षा को ध्यान में रखते हुए मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ व मंदसौर तहसील, मंदसौर व मल्हारगढ़ नगर पालिका, नगर परिषद के सभी स्कूलों के विद्यार्थियों के लिए 14 अगस्त का अवकाश घोषित किया है। जिससे स्कूल के बच्चे भारी वर्षा से प्रभावित ना हो।

पुलिया टूटने से बह गए प्रोफेसर की पत्नी और बेटी
मंदसौर के गांधी नगर और शिक्षक नगर के बीच एक पुलिया टूटने से एक महिला बेटी के साथ पानी के तेज बहाव में बह गई। महिला की पहचान एक प्रोफेसर की पत्नी के रूप में हुई है। जिनका नाम बिंदु गुप्ता(42) और आश्रुति गुप्ता(20) बताया जा रहा है।

देखिये लाइव वीडियो

 

शहर में रात में दो घंटे में हुई पांच इंच बरसात, शहर के कई हिस्से हुए जलमग्न। यश नगर क्षेत्र में विधायक यशपालसिंह सिसोदिया के निवास पर भी पानी घुसा। बुगलिया नाले का पानी ग्राम हेदरवास में घुस गया। काला भाटा बांध का एक गेट खोला गया है, पानी लगातार तेजी से बढ़ रहा है। धानमंडी सहित शहर की सड़कें फिर लबालब हो गई हैं। अधिक बारिश से मंदसौर सीतामऊ रोड पर दस से बारह मकानों में पानी घुस गया है। गीताभवन अंडर ब्रिज में 5 फीट पानी भरा है। अभिनंदन मेन रोड पर भी पानी भरा है।

थाना पिपलियामंडी के ग्राम थडोद नई आबादी क्षेत्र में घरों में पानी घुसने के चलते लोग अपने परिवार के साथ छतों पर जाकर बैठ गए। सूचना मिलने पर पिपलियामंडी पुलिस मौके पर पहुंची, क्षेत्र के रहवासियों की मदद की जा रही है। पिपलियामंडी नगर में जिन कस्बों में बारिश का पानी घर-दुकानों में घुसा के उनके परिवार वालों को सचेत किया जा रहा है। काका गाडगिल सागर के 6 गेट रेतम बैराज के 10 गेट 0.5 मीटर तक खोले जा रहे हैं। ग्राम बादरी में पांच मकान गिर गए है और चार भैसों की मौत हो गई है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds