May 20, 2024

रतलाम रेल मंडल दवारा स्वच्छता पखवाडे का आयोजन

रतलाम ,30 अगस्त (इ खबर टुडे)। स्वच्छता के बारे में यात्रियों को जागरूक करने के लिए रतलाम रेलवे मंडल द्वारा 16 अगस्त से 31 अगस्त तक रेलवे में स्वच्छ पखवाडे का आयोजन किया गया। इस आयोजन में गाड़ियों में गुणवत्तापूर्ण भोजन की सप्लाई, स्टेशनों, सवारी डिब्बों, शौचालयों की सफाई, रेलवे अस्पताल में साफ-सफाई तथा रेलवे कॉलोनीयो में सफाई ,सटीक पूछताछ सेवा क्षेत्र में निरक्षण कर मंडल प्रबंधक दवारा उपुक्त सुधार के आदेश जारी किये गये।
रतलाम डीआरएम आॅफिस में बुधवार को हुई प्रेसवार्ता में पत्रकारों से चर्चा करते हुए डीआरएम मनोज शर्मा ने  स्वछता पखवाडे के आयोजन की जानकारी देते हुए कहा कि मंडल आगे भी इस प्रकार के आयोजन करता रहेगा साथ को रेल यात्रियो से भी स्टेशनों, सवारी डिब्बों में स्वच्छता बनाये रखने की अपील करते हुए मंडल द्वारा किये गए कार्यो की जानकारी दी

स्वच्छ पखवाडा के दिनो में  रतलाम,उज्जैन,इंदौर ,देवास ,नीमच आदि स्टेशनो के सभी कैन्टीनो में सघन स्वच्छता अभियान चलाया गया.चलती ट्रेनों में से खाने के सैम्पल लिए गए तथा खाने के बारे में यात्रियों से फीड़बैक लिया गया.स्वच्छता पखवाड़े के15दिनों मंडल ने करीब 8350 यात्रियों से सवाद स्थापित किया गया,गंदगी फैलाने के 1040 प्रकरण दर्ज किये गए साथ ही 1,13,190रूपये का जुर्माना वसूल किया गया तथा 2300 किलोग्राम कूड़ा कर्कट एकत्र किया गया. रेलवे मंडल द्वारा आयोजित स्वछता पखवाडे में पिछले15 दिनों में प्रत्येक दिन के लिए एक विशेष सकल्प निर्धारित किया गया. इस अवसर पर रतलाम के साथ ही साथ सभी बड़े समस्त रेलवे स्टेशनो पर रेल कर्मियों को स्वछता शपथ दिलाई गई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds