May 2, 2024

बेटमा साहेब सरोवर में डूबी चार युवतियां, दो बहनों की मौत

इंदौर,27दिसम्बर(इ खबरटुडे)।बेटमा साहेब गुरुद्वारे समीप पवित्र सरोवर में नहाने गई द्वारकापुरी की चार युवतियां डूब गई, जिसमें से दो बहनों की डूबने से मौत हो गई। वे सभी एक दूसरे का हाथ पकड़कर नहा रही थी, चिकनाई होने के कारण एक बहन का हाथ फिसला और उसे बचाने में दूसरी बहन भी डूब गई। जबकि दो सहेलियों को बचा लिया गया। काल का ग्रास बनी बहनों की मौत के बाद पूरे मोहल्ले में सन्‍नाटा पसर गया।

बेटमा पुलिस के अनुसार रविवार सुबह पवित्र सरोवर में नहाने के दौरान हुए हादसे में द्वारकापुरी में रहने वाले महेश हीरवानी की 18 वर्षीय बेटी चांदनी और 16 वर्षीय बेटी मुस्कान की डूबने से मौत हो गई, जबकि उनके साथ ही नहाने उतरी सहेली 25 वर्षीय चंपा कौर पिता दौलतसिंह और 16 वर्षीय श्वेता पिता संतोष कुमार बच निकली। टीआई राजकुमार यादव के अनुसार द्वारकापुरी के स्वामी विवेकानंद स्कूल वाली गली में रहने वाले 15-20 लोगों का एक जत्था पहुंचा था। चारों लड़कियों के परिवार वाले भी साथ थे। घटना उस वक्त हुई जब इनके साथ आए कुछ लोग नहाने सरोवर पहुंचे थे तो कुछ बाहर चाय पीने निकल आए थे।

मुस्कान को बचाने में चली गई जान

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मुस्कान, चांदनी, श्वेता और चंपा एक साथ हाथ पकड़कर नहाने उतरी थी। पड़ोस में रहने वाली प्रेरणा भी इनके पीछे जाने लगी थी। चिकनाई होने से मुस्कान का हाथ फिसला। वह डूबने लगी तो चांदनी ने उसे बचाने का प्रयास किया और वह भी गहराई में चली गई। तभी श्वेता और चंपा चिल्लाई। प्रेरणा तो किनारे पर थी जो बच निकली।

युवक ने बचाई दो की जान

परिवार वालों का कहना है कि श्वेता और चंपा जैसे ही चिल्लाई तो वहां मौजूद मोहल्ले के आकाश ने छलांग लगा दी और दोनों को खींच लाया। वे दोनों काफी घबरा गई थी।

आधा घंटे तक नहीं मिली दोनों बहनें

उसके बाद मुस्कान और चांदनी दोनों बहनों की खोजबीन शुरू की गई, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला। गांव वालों और गुरुद्वारा प्रबंधन को सूचना दी गई। वहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और आधा घंटे बाद दोनों के शव बाहर लाए गए। बाद में उन्हें जिला अस्पताल भेजा, जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds