May 21, 2024

बारिश-बाढ़ से बिहार में हाहाकार, यूपी में 2 दिन के अंदर 79 लोगों की मौत

पटना,29 सितंबर (इ खबर टुडे)। देश के कई हिस्सों में बारिश और बाढ़ का कहर जारी है. सितंबर खत्म होने को है लेकिन कई जगहों पर मॉनसून की मार कम होने का नाम नहीं ले रही है. उत्तर प्रदेश और बिहार में बारिश से जन-जीवन प्रभावित है. बिहार में भारी बारिश से पटना सहित कई इलाकों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं, जिससे लोगों का जीवन ठहर सा गया है. भारी बारिश के बाद कई इलाकों में सड़क से लेकर घरों में पानी भर गया है.

कई जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग ने अगले एक-दो दिनों में भारी बारिश को लेकर बिहार के 14 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. जिन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया, उनमें सुपौल, अररिया, किशनगंज, बांका, समस्तीपुर, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, दरभंगा, भागलपुर, खगड़िया, कटिहार, वैशाली और मुंगेर शामिल हैं.

 

वहीं 9 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट और पटना सहित 5 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में 52 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों के दौरान बिहार में बारिश की स्थिति बनी रहेगी. वहीं 3 अक्टूबर तक स्थिति सामान्य होने की संभावना है.

अस्पताल में घुसा पानी, स्कूल-कॉलेज बंद
पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) में शनिवार को बारिश का पानी घुस गया, जिससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. भारी बारिश की संभावना को देखते हुए पटना सहित राज्य के ज्यादातर स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटरों को बंद कर दिया है. प्रशासन ने सोमवार तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds