May 3, 2024

प्रदेश स्तर की टीम सोमवार को जांचेगी सिंहस्थ की तैयारी

13 आईएएस सहित 17 अधिकारियों का दल करेगा सिंहस्थ की तैयारियों का अवलोकन

उज्जैन 27 जुलाई (इ खबरटुडे)। श्री महाकालेश्वर मंदिर की व्यवस्था और सिंहस्थ 2016 की तैयारियों के साथ ही भीड़ प्रबंधन को लेकर की जा रही व्यवस्थाओं का अवलोकन करने प्रदेश स्तर की टीम सोमवार को उज्जैन आयेगी। इस टीम में 13 आईएएस अधिकारियों के साथ ही 3 राय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों सहित कुल 17 लोग शामिल होंगे। टीम सभी मुद्दों पर जानकारियां एकत्रित करेगी।
सोमवार को राय स्तर से सुबह 8.30 बजे 13 भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी दल में शामिल होकर उज्जैन पहुंचेंगे। करीब 12 घंटे तक दल शहर में रहेगा। इस दौरान दल सिंहस्थ-2016 से संबंधित तमाम लोकहित के निर्माण के संबंध में जानकारियां एकत्रित करेगा। एक दिवसीय इस भ्रमण कार्यक्रम को लेकर जिला स्तर पर नोडल अधिकारी जिला पंचायत सीईओ डॉ. एम.पी. पटेल बनाये गये हैं। उनके सहयोगी के रुप में निगम उपायुक्त एस.एन. मिश्रा को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
इन मामलों पर जानकारी एकत्रीकरण होगी
राय स्तर से आ रहे दल में 13 आईएएस अधिकारी शामिल हैं। इनके साथ 3 राय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहेंगे। कुल 17 सदस्यीय दल श्री महाकालेश्वर मंदिर में व्यवस्थाओं का अवलोकन करेगा। इसके साथ ही दल श्रध्दालुओं की व्यवस्थाओं के लिये किये जा रहे निर्माणों का निरीक्षण और अध्ययन भी करेगा। मुख्य रुप से दल सिंहस्थ 2016 के आयोजन के लिये किये जा रहे निर्माण कार्यों को सिरे से देखेगा। निर्माण कार्यों के अतिरिक्त भीड़ प्रबंधन के लिये की जाने वाली व्यवस्थाओं को भी सिरे से जानेगा। इसके अतिरिक्त सिंहस्थ-2016 के लिये किये जा रहे निर्माणों की स्थिति से अवगत होते हुए उनकी निर्माण अवधि को लेकर ये अध्ययन करेगा। निर्माण की देरी और प्रोजेक्ट समय सीमा में पूर्ण हो। इसके लिये भी अपनी ओर से टिप्स देगा। सूत्र बता रहे हैं कि दल में सभी 13 आईएएस नए शामिल किये गये हैं। एक वरिष्ठ आईएएस भी इनके साथ रहेंगे। राय प्रशासनिक सेवा के तीनों अधिकारी वरिष्ठता लिये हुए हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds