May 17, 2024

पीएससी एवं युपीएससी की नि:शुल्‍क प्रशिक्षण कक्षाओं के पंजीयन प्रारंभ

रतलाम,31 जुलाई (इ खबरटुडे)।जिला प्रशासन एवं शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय द्वारा संचालित पीएससी एवं पीएससी की नि:शुल्‍क प्रशिक्षण कक्षाओं के पंजीयन प्रारंभ हो चुके हैं । संकल्‍प प्रयास एक बेहतर भविष्‍य का, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु नियमित कक्षाएं 08 अगस्‍त से प्रारंभ हो रही हैं। शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय रतलाम में कक्ष क्रमांक 48 में सप्‍ताह में चार दिन अध्‍यापन कराया जाएगा ।

महाविद्यालयीन प्राध्‍यापकों एवं शहर के प्रतिष्ठित कोंचिंग संस्‍थानों द्वारा अध्‍यापन किया जावेगा । प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा समय-समय पर प्रेरक सत्र लिए जाएंगे। जिले के सभी इच्‍छुक विद्यार्थी शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय रतलाम में अपना पंजीयन माइक्रो बायालोजी विभाग में दोपहर 12.00 से 3.00 बजे के बीच करवा सकते हैं ।

उल्‍लेखनीय है कि संकल्‍प से संबद्ध विद्यार्थी डॉ. पराग दवे का प्रथम अवसर में ही संघ लोक सेवा आयोग की प्री-परीक्षा में चयन हुआ है । संकल्‍प से ही जुड़ी फैकल्‍टी, विद्यार्थियों के लिए टेस्‍ट पेपर्स तैयार करने में अहम् भूमिका का निर्वहन करने वाले मलय सोनटक्‍के भी चयनित हुए हैं । संकल्‍प की संरक्षक कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान ने दोनों विद्यार्थियों को बधाई दी है ।

नोडल महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. संजय वाते ने विद्यार्थियों से कहा है कि वे अधिकतम संख्‍या में अपना पंजीयन करवाकर इस अवसर का लाभ उठाएं । संकल्‍प की समन्‍वयक डॉ. स्‍वाति पाठक एवं सह- समन्‍वयक प्रो. दिनेश बौरासी से भी विद्यार्थी प्रत्‍यक्ष रूप से संपर्क कर सकते हैं ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds