May 17, 2024

ढोढर चौकी का पुलिसकर्मी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार ,आरक्षक और चौकी प्रभारी निलंबित

रतलाम,31 जुलाई (इ खबरटुडे)। शराब के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर रिश्वत मांगने वाले ढोढर पुलिस चौकी के एक पुलिस कर्मी को लोकायुक्त पुलिस न आजे रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इस मामले में लोकायुक्त पुलिस ने ढोढर चौकी प्रभारी और आरक्षक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने चौकी प्रभारी और आरक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
लोकायुक्त डीएसपी शैलेन्द्र सिंह ठाकुर ने बताया कि कालूखेडा निवासी कृष्णपाल सिंह पिता घनश्याम सिंह ने लोकायुक्त पुलिस को शिकायत की थी कि ढोढर चौकी पर पदस्थ आरक्षक राजपाल सिंह उसे धमकी दे रहा है कि यदि उसने दस हजार रु. रिश्वत नहीं दी तो चौकी प्रभारी अनुराग यादव द्वारा उसे अवैध शराब के झूठे केस में फंसा दिया जाएगा। पुलिस आरक्षक की धमकी के चलते फरियादी कृष्णपाल सिंह रिश्वत के तीन हजार रु.आरक्षक को दे चुका था और दो हजार रु.बुधवार को दिए जाने थे।
फरियादी कृष्णपाल की शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार को ढोढर चौकी की घेराबन्दी की और फरियादी को रिश्वत के रुपए लेकर आरक्षक राजपाल सिंह को देने के लिए भेजा। दोपहर करीब दो बजे फरियादी कृष्णपालसिंह ने ढोढर चौकी पर पंहुच कर आरक्षक राजपाल सिंह को रिश्वत की राशि दो हजार रु.दिए और पूर्व योजनानुसार लोकायुक्त के दल ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
लोकायुक्त पुलिस ने आरक्षक राजपाल सिंह और चौकी प्रभारी अनुराग यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।
रिश्वत लेते रंगे हाथों पकडे जाने के फौरन बाद पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने उक्त दोनो पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds