May 5, 2024

पिपलौदा में आबकारी अमले की दबिश के बाद हंगामा,हवाई फायर का आरोप

रतलाम,22 जून (इ खबरटुडे)।जिले के पिपलौदा कसबे में आज उस समय हंगामें की स्थिति बन गई जब आबकारी विभाग का दल अवैध शराब की सूचना पर पुराना बस स्टैण्ड स्थित एक मकान पर दबिश देने पहुंचा और वहां उसे कुछ नहीं मिला। इसके बाद छापे के नाम पर परेशान करने और बस स्टैण्ड से शराब की दुकान हटाने को लेकर कुछ लोगों ने शराब दुकान के सामने विरोध शुरु कर दिया और मामले ने तुल पकड़ लिया। इस दौरान कुछ लोगों ने शराब ठेकेदार के कर्मचारी पर हवाइ फायर करने का आरोप लगाया। सूचना मिलने पर तहसीलदार और एसडीओपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रत किया। हवाई फायर के मामले में पिपलौदा थाने में आवेदन दिया गया है, जिस पर पुलिस जांच कर रही है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार गुरुवार सुबह करीब 9 बजे आबकारी विभाग की टीम दल-बल के साथ नगर के पुराना बस स्टेंड स्थित एक मकान पर दबिश देने पहुची।। दबिश के दौरान जंाच में आबकारी विभाग के हाथ वहां कुछ नहीं लगा और टीम पंचनामा बनाकर पास में स्थित शराब दुकान पर चली गई। इसके बाद कुछ लोग विरोध में शराब दुकान पहुंच गए और आरोप लगाया कि लोगों के यहां दबिशे देकर उन्हे जबरन परेशान किया जा रहा है, वहीं कुछ लोगों ने पुराने बस स्टैण्ड पर स्थित शराब दुकान बंद करने की मांग करते हुए नारेबाजी शुरु कर दी। मौके पर मौजुद लोगों का कहना है कि शराब ठेकेदार के कर्मचारियों ने भीड़ और हंगामे को देख हवाई फायर किया, जिससे वहां मौजूद भीड़ और भड़क गई।

 

इसके बाद महिलाएं भी मौके पर पहुंची और शराब दुकान हटाने की मांग की । बाद में भीड़ पुराना बस स्टेंड से पिपलौदा पुलिस थाने पहुची और यहां थाने का घेराव करते हुए फायरिग करने वाले दोषी कर्मचारी के विरुद्घ कार्यवाही करने व शराब दुकान हटाने की मांग की। करीब एक बजे तक हंगामा चलता रहा। बारिश होने के बावजूद भी महिलाए थाने में डटी रही। हंगामें की सूचना पर एसडीओपी बी.आर.माले व तहसीलदार प्रीती भीसे मौके पर पहुंची और लोगों से चर्चा कर स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने महिलाओं व क्षेत्रवासियों से आवेदन लेकर उनको उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया आबकारी विभाग के जावरा ए.डी.ओ. एम.एल.मांडरे ने भी थाना प्रभारी को शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने हेतु नामजद आवेदन दिया ।।

जनप्रतिनिधि भी पहुचे थाने
फायरिंग की सुचना मिलते ही नगर के जनप्रतिनिधि भी पुलिस थाना पंहुचे जहा उन्होंने अनुविभागीय अधिकारी श्री माले, तहसीलदार प्रीती भीसे, थाना प्रभारी उमराव शेगोकर से चर्चा की और नगर में हुई फायरिंग की घटना की निंदा करते हुए दोषी शराब कर्मचारी के विरूद्ध कार्यवाही व शराब दुकान हटाने की माँग की। नगर परिषद अध्यक्ष श्याम बिहारी पटेल ने भी पुराना बस स्टेंड क्षेत्र से शराब दुकान हटाने हेतु आवेदन दिया।। इस अवसर पर पूर्व नप अध्यक्ष अतुल गोड़, भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश मोगरा, एल्डरमेन नरेंद्र जैन, नाथूलाल बोस, उमेश प्रजापत, मनमोहन सिंह राणा आदि उपस्थित थे ।अनुविभागीय अधिकारी श्री माले ने बताया की संपूर्ण मामले की जांच कर ठोस प्रमाण होने पर दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जावेगी ।। तहसीलदार प्रीती भिसे ने बताया कि फायरिंग पुलिस जांच का विषय है किंतु महिलाओं ने जो शराब दुकान हटाने हेतु आवेदन दिया है उस पर वरिष्ट अधिकारियो को अवगत करवाकर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

इनका कहना है
गुरुवार को आबकारी विबाग के दल ने एक मकान पर अवैध शराब की सूचना पर दबिश दी थी, जहां कुछ नहीं मिला। इसके बाद कुछ लोगों ने शराब दुकान का विरोध शुरु कर दिया। इस दौरान हवाई फायर किए जाने का आरोप लोगों ने लगाया है और हवाई फायर के सबंध में आवेदन भी दिया है। जांच के बाद हवाई फायर की पुष्टी होने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds