April 29, 2024

पत्रकारों को श्रद्धा निधि देने के निर्णय की सर्वत्र सराहना

भोपाल 26 जुलाई (इ खबरटुडे)। राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के बुजुर्ग पत्रकारों को श्रद्धा निधि दिये जाने के निर्णय की पत्रकार जगत ने व्यापक सराहना की है। पत्रकारों के विभिन्न संगठनों ने इस निर्णय के लिये मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है।

उल्लेखनीय है कि मंत्रि-परिषद ने प्रदेश के बुजुर्ग पत्रकारों को पाँच हजार रुपये प्रतिमाह श्रद्धा निधि देने का निर्णय लिया है। इसका लाभ ऐसे पत्रकारों को मिलेगा जिनकी उम्र 62 वर्ष से अधिक है तथा राज्य शासन से दस वर्ष से अधिमान्य रहे हैं।

सेंट्रल प्रेस क्लब भोपाल के अध्यक्ष  गणेश साकल्ले और महासचिव  राजेश सिरोठिया तथा संस्थापक सदस्य  विजय दास ने राज्य सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा है कि राज्य सरकार का यह निर्णय पत्रकारों के हित में है।

इन्दौर प्रेस क्लब के अध्यक्ष  प्रवीण खारीवाल ने कहा है कि इस फैसले का समूचा मीडिया जगत स्वागत करता है। इन्दौर के वरिष्ठ बुजुर्ग पत्रकारों ने भी इस निर्णय का स्वागत किया है। श्रमजीवी पत्रकार संघ रीवा के अध्यक्ष  अखिलेश पाण्डेय और महासचिव  पुरषोत्तम मिश्रा ने आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि इससे पत्रकारों की वर्षों से लंबित माँग पूरी हुई है।

ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन आदि सभी जगह पत्रकारों ने इस निर्णय पर हर्ष व्यक्त करते हुए राज्य शासन, मुख्यमंत्री श्री चौहान, जनसंपर्क मंत्री  लक्ष्मीकांत शर्मा के प्रति आभार व्यक्त किया है। जबलपुर से श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रदेश महासचिव  नलिनकांत वाजपेई, संभागीय अध्यक्ष  परमानंद तिवारी, जिलाध्यक्ष  रफीक खान, जर्नलिस्ट यूनियन ऑफ मध्यप्रदेश के प्रदेश सचिव पंकज पटेरिया, जिलाध्यक्ष  चैतन्य भट्ट, वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रांतीय सचिव  प्रहलाद साहू ने फैसले का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया है। ग्वालियर से श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रांतीय संगठन महामंत्री  विनय अग्रवाल, प्रांतीय महासचिव सुरेश शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार  राकेश अचल,  प्रवीण मिश्रा आदि पत्रकारों ने भी मुख्यमंत्री श्री चौहान के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित की है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds