May 3, 2024

नामली हादसा -ताजा अपडेट,चौदह मृत,सौलह घायल

मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रु.मुआवजा,घायलों का इलाज कराएगी सरकार

रतलाम,14 अक्टूबर ( इ खबरटुडे)। नामली में हुए बस हादसें में मिले ताजा अपडेट के मुताबिक मृतकों की संख्या चौदह है,जबकि सौलह लोग घायल हुए है। बस में कुल ३० लोगों के ही होने की जानकारी अब तक सामने आई है। इसके बावजूद प्रशासन द्वारा एहतियातन खदानों में खोज अभियान चलाया जा रहा है। मृतकों के परिजनों को मध्यप्रदेश शासन की ओर से  दो-दो लाख रु.सहायता राशि देने की घोषणा की गई है।
कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने इ खबरटुडे को बताया कि अंतिम जानकारी के मुताबिक इस दुर्घटना में कुल चौदह लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है। जबकि कुल सौलह लोग घायल हुए है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक बस में कुल तीस ही लोगों के होने की जानकारी सामने आई है। इसके बावजूद भी एहतियातन घटनास्थल पर खोजबीन कराई जा रही है। कलेक्टर के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में मृत लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रु. की सहायता राशि देने की घोषणा की है। वहीं घायल लोगों का पूरा इलाज शसकीय व्यय से कराया जाएगा।
उन्होने कहा कि इस हादसे को देखते हुए जिलेभर में जहां भी इस तरह की खुली खदाने हैं उन्हे चिन्हित कर उनकी फैंसिंग इत्यादि कराने के निर्देश दिए जाएंगे,जिससे कि भविष्य में इस तरह की स्थितियां ना बन सके।
एसपी अविनाश शर्मा ने इ खबरटुडे को बताया कि भोपाल से आ रही एनडीआरएफ की टीम के रतलाम पंहुचने पर घटनास्थल की पूरी जांच कराई जाएगी और पानी के भीतर खोज अभियान चलाया जाएगा। वैसे तो इस बात की आशंका कम ही है कि अब पानी में किसी का शव हो,लेकिन फिर भी एहतियातन इसकी पूरी तस्दीक की जाएगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds