May 19, 2024

देर रात तक होती रही सौगातों की बरसात

जनआशिर्वाद यात्रा में शिवराज ने दिया मेडीकल कालेज और तरणताल का तोहफा

रतलाम,24 जुलाई (इ खबरटुडे)। सीएम शिवराजसिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह के साथ बुधवार को रतलामवासियों का आशीर्वाद लिया। उन्होंने वादे किए और काम याद दिलाए तो साधना सिंह ने जनता की फरियाद सुनी। वे आवेदनों का पुलिंदे कलेक्टर-एसपी को थमाकर तुरंत हल करने के निर्देश देती रहीं।

रतलाम जिले में सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा तय समय (दोपहर 12 बजे) से 5 घंटे देरी से (5.35) बजे पहुंची। सिमलावदा में प्रवेश पर लोग स्वागत को टूट पड़े। किसी के हाथ में हार-फूल तो किसी के हाथों में आवेदन थे। सीएम ने जनआशीर्वाद रथ से लोगों से कहा। आज मैं सिर्फ अपनी बात कहूंगा। आपको कोई समस्या है तो खिड़की में (साधना सिंह) सुनाओ। आवेदन देने वालों का हुजूम साधना सिंह की ओर बढ़ गया। साधना ने जनता की भावना को साधा और आवेदन कलेक्टर राजीव दुबे व एसपी डॉ. जीके पाठक को थमाए। हिदायत भी दी कि सभी सभी तत्काल हल होना चाहिए। सीएम करीब ८ घटे तक जनता से रूबरू होते रहे। सिमलावदा में शुरू हुआ उनका मुलाकात का सिलसिला रात १२.३० बजे सैलाना में थमा। इस दौरान सीएम रतलाम ग्रामीण, रतलाम शहर, सैलाना के हजारों लोगों से मिले।

शिव के रथ से छेड़छाड़

जन आशीर्वाद यात्रा के रथ से रतलाम में छेड़छाड़ की सूचना खुफिया विभाग ने दी। रात 9.40 बजे संभागायुक्त अरुण पांडेय व आईजी वी. मधुकुमार ने शहीद चौक पर मंच पर मौजूद भाजपा नेताओं को सूचित किया। आमसभा के बाद यात्रा प्रभारी प्रभात झा ने मंच से बताया रथ के साथ किसी ने छेड़छाड़ की है। उन्होंने यह भी कहा सीएम को अगर कुछ होता है तो जिम्मेदारी कांग्रेस की होगी। सीएम सिक्युरिटी इंचार्ज राजेश मिश्रा की टीम ने रथ व काफिले में शामिल वाहनों की चैकिंग की। इसके पहले बिरमावल में रथ के हाइड्रोलिक स्टैंड में तकनीकी खराबी आ गई थी। इस कारण वे बिरमावल के बाद लोगों से रथ (बस) की खिड़की से मिले।

सीएम ने शहर में जैसे ही प्रवेश किया उनका गुलाब के फूलों से जोरदार स्वागत हुआ। सीएम रतलाम की जनता का प्यार देख ज्यादा देर रथ में नहीं रह पाए और पैदल ही रतलाम की सड़कों पर जन आशीर्वाद लेने निकल पड़े। आगे-आगे वे और पीछे-पीछे सुरक्षा घेरा एवं भाजपाइयों की भीड़ ने शहर में विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया। इसकी पुष्टि सीएम ने शहीद चौक की सभा में यह कहकर की कि ‘रतलाम नहीं जिताया तो खुद को सीएम नहीं मानूंगा।’। उन्होंने राजीव गांधी सिविक सेंटर में तरणताल का शुभारंभ किया तो बंजली में मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। वे सैलाना पहुंचे। वहां से रात १.३० बजे रतलाम के लिए निकल गए। सीएम ने रात्रि विश्राम रतलाम के सर्किट हाउस में किया। वे गुरुवार सुबह यहां से ९ बजे रवाना होंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds