May 20, 2024

दीपोत्सव पर महापौर व निगम अध्यक्ष की नागरिकों से नगर को स्वच्छ रखने की अपील

रतलाम 28 अक्टूबर(इ खबरटुडे)। महापौर डॉ(श्रीमती) सुनीता यार्दे, निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल ने नागरिकों को दीपोत्सव (दीपावली) पर्व की शुभकामनाएं देकर नगर को स्वच्छ रखने की अपील की है।महापौर डॉ सुनीता यार्दे तथा निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल ने नगर को स्वच्छ रखने की अपील करते हुए कहा कि अपने भवन का कचरा निगम द्वारा चलाये जा रहे कचरा संग्रहण वाहन में ही डालने का संकल्प लेगें तो निश्चित् ही शहर को स्वच्छ व सुन्दर रखने मे आपका महत्वपूर्ण योगदान होगा।

निगम आयुक्त एस.के. सिंह ने भी दीपोत्सव (दीपावली) पर अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा की आतिशबाजी डॉ0 अम्बेडकर मांगलिक भवन (पोलोग्राउण्ड) मैदान, त्रिवेणी मैदान तथा बरवड़ मैदान से ही क्रय करें तथा किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर फायर ब्रिगेड के दूरभाष क्रमांक 101 को सूचित करें।

दीपावली पर निगम भवन पर महालक्ष्मी पूजन
प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी निगम भवन पर दीपावली के अवसर पर महालक्ष्मी पूजन 30 अक्टूबर रविवार को दोपहर 01ः30 बजे आयोजित होगा।इस अवसर पर महापौर डॉ0 (श्रीमती) सुनीता यार्दे, निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल, निगम आयुक्त एस.के. सिंह सहीत महापौर परिषद सदस्य, पार्षद, एल्डरमेन एवं निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहेगें।इसी तरह निगम कार्यालय पर प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी सरस्वती पूजन 01 नवम्बर मंगलवार को दोपहर 03.00 बजे आयोजित होगा।

30 अक्टूम्बर महावीर निर्वाण दिवस पर पशु वध करना, मटन विक्रय प्रतिबंधित रहेगा

मध्यप्रदेश शासन के आदेशानुसार 30 अक्टूम्बर रविवार को महावीर निर्वाण दिवस पर नगर सीमा में स्थित समस्त पशु वध गृह एवं मांस विक्रय की दुकानों पर पशुवध करना, मटन, गौशत विक्रय करना अथवा बेचना निषेध किया गया है। निगम आयुक्त श्री एस.के. सिंह ने संबंधित स्वच्छता निरीक्षकों को निर्देशित किया है कि उक्त दिवस को पशु वध करते या मटन गौश्त विक्रय करते पाया जाये तो संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाये।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds