May 20, 2024

गिलानी का असली चेहरा, कश्मीर में पोती के स्कूल को छोड़ बाकी कराया को बंद

नई दिल्ली,28अक्टूबर(इ खबरटुडे)। जुलाई में आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद से जम्मू कश्मीर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद हैं. लेकिन इस बीच श्रीनगर के दिल्ली पब्लिक स्कूल में छात्रों ने परीक्षा दी. आपको बता दें कि इस परीक्षा में बैठने वालें छात्रों में से एक हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी की पोती हैं. यानी जब घाटी के सभी स्कूलों को हुर्रियत ने बंद करवाया हुआ था उस वक्त सिर्फ वो स्कूल खुला था जिसमें गिलानी की पोती हैं.

अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्स्प्रेस’ के मुताबिक श्रीनगर के दिल्ली पब्लिक स्कूल में 573 बच्चों ने परीक्षा दी. अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी की पोती भी इसी स्कूल में 10वीं क्लास की छात्रा हैं. जानकारी के अनुसार स्कूल ने हाई स्कियोरिटी के बीच 1 से 5 अक्टूबर तक अपने इंटरनल एग्जाम करवाए.

गौरतलब है कि हुर्रियत ने बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से कश्मीर में बंद बुलाया गया था. इस वजह से घाटी के सभी स्कूल पिछले तकरीबन 111 दिनों से बंद हैं. कई लोगों ने स्कूलों को बंद और विरोध प्रदर्शन से अलग करने को कहा भी था लेकिन अलगाववादियों ने इसे अनसुन कर दिया. पिछले तीन हफ्तों में कश्मीर की तीन सरकारी स्कूलों की इमारतों में आग भी लगा दी गई है. हालांकि, हुर्रियत ने इसका विरोध किया था लेकिन स्कूलों को खोलने की इजाजत नहीं दी थी.

डीपीएस में पढ़ने वाली गिलानी की पोती उसके बेड़े बेटे नईम जफर गिलानी की बेटी है. नईम गिलानी पेशे से डॉक्टर हैं और अपने पिता की किसी पार्टी के सदस्य नहीं हैं और उनसे अलग श्रीनगर में रहते हैं.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds