May 3, 2024

ट्रक में जा घुसी बस,7 की मौत

49 यात्री घायल,जावरा और रतलाम में भर्ती

रतलाम,25 अगस्त (इ खबरटुडे)। जिला मुख्यालय से करीब पचास किमी दूर रतलाम नीमच मार्ग पर ग्राम ढोढर और माननखेडा के बीच आज तडके एक निजी यात्री बस फोरलेन पर खडे ट्रक में जा घुसी। इस दर्दनाक हादसे में बस के ड्राइवर और क्लीनर समेत कुल सात लोगों की मौत हो गई,जबकि 49 लोग घायल हो गए। घायलों को जावरा तथा रतलाम चिकित्सालयों में भर्ती किया गया है। दुर्घटनाग्रस्त बस राजस्थान के सीकर से महाराष्ट्र के नासिक जा रही थी।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक महू नीमच फोरलेन पर यह हादसा तडके साढे तीन और चार बजे के बीच हुआ। दुर्घटना के समय बस के लगभग सभी यात्री सो रहे थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार चौधरी बस सर्विस की निजी यात्री बस क्र. आरजे-23/पीए-2712 राजस्थान के सीकर से नासिक महाराष्ट्र के लिए चली थी। बस में 56 लोग सवार थे। सुबह करीब साढे तीन बजे जब बस ढोढर और माननखेडा के बीच से गुजर रही थी,शायद बसचालक को झपकी आ गई और उसने यात्री बस फोरलेन के किनारे पर खडे एक पंचर ट्रक के पीछे घुसेड दी। बस तेज गति में थी इसलिए ड्राइवर और क्लीनर समेत पांच लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि ४९ अन्य घायल हो गए। दुर्घटना की सूचना मिलते ही ढोढर पुलिस चौकी और जावरा से पुलिसबल मौके पर पंहुच गया। घायलों को तत्काल जावरा के शासकीय चिकित्सालय ले जाया गया। जहां से २० घायलों की स्थिति गंभीर होने के कारण उन्हे रतलाम जिला चिकित्सालय भेज दिया गया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक घायलों में से एक ने जावरा में दम तोड दिया जबकि एक अन्य घायल की मौत रतलाम चिकित्सालय ले जाते वक्त हो गई। इस तरह इस दुर्घटना में मृतकों का आंकडा सात तक पंहुच गया।
दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक जीके पाठक मौके पर पंहुच गए थे। वहीं जावरा और रतलाम चिकित्सालयों में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी पंहुच गए थे। कलेक्टर डॉ.संजय गोयल ने दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के परिजनों को पच्चीस हजार रु.तथा घायलों को पांच पांच हजार रु.की तात्कालिक सहायता की घोषणा दी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds