May 18, 2024

जाम में फंसी एंबुलेंस, गर्भवती व गर्भस्थ शिशु की मौत

जयपुर,14 जून (इ खबरटुडे)। राजस्थान के करौली में एक गर्भवती महिला और उसके गर्भ में पल रहा बच्चा सिर्फ इसलिए मौत का शिकार हो गए क्योंकि एंबुलेंस ट्रैफिक जाम में फंस गई। जहां एंबुलेंस फंसी वहां से अस्पताल सिर्फ 200 मीटर की दूरी पर था। जाम खुलने में आधा घंटा लग गया और गर्भवती महिला और उसके गर्भस्थ शिशु दोनों की मौत हो गई।

यह दर्दनाक घटना करौली से करीब 36 किमी दूर गर्डे गांव में रहने वाले अमर सिंह की पत्नी तारा देवी के साथ हुई। सुबह दर्द उठने पर अमर सिंह ने एक निजी एंबुलेंस बुलवाई और करौली के लिए रवाना हुए। अस्पताल से 200 मीटर की दूरी पर एबुलेंस जाम में फंस गई, क्योंकि यहां सब्जी मंडी है और पूरा रास्ता अतिक्रमण की चपेट में था।

अमर सिंह ने एंबुलेंस से उतर कर लोगों से एंबुलेंस को रास्ता देने की गुहार भी की, लेकिन जाम खुलने में आधा घंटा लग गया। एंबुलेंस अस्पताल पहुंची तो डॉक्टरों ने तारादेवी और उनके गर्भ में पल रहे बच्चे को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों के अनुसार, महिला एनिमिक थी और साथ ही निम्न रक्तचाप की शिकार थी। यदि समय पर लाया जाता और उसे बचाया जा सकता था। अमर सिंह ने इस मामले में पुलिस में कोई मामला दर्ज नहीं कराया है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds