May 21, 2024

कार्यकर्ताओं पर अत्याचार! अब धरने पर बैठेंगी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

कोलकाता,30 मई(इ खबरटुडे)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में गुरुवार को नैहाटी नगरपालिका के बाहर धरना देंगी। बता दें कि जिस इलाके में यह प्रदर्शन आयोजित किया जा रहा है, वहां के ज्यादातर पार्षदों ने दिल्ली में बीजेपी जॉइन कर ली है। नैहाटी के 31 में से 29 पार्षदों ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘बीजेपी के गुंडों द्वारा अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को बेघर किए जाने के विरोध में हम गुरुवार को नैहाटी नगरपालिका के बाहर धरना का आयोजन करेंगे। हमारी पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी भी इसमें शामिल होंगी।’ बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी।

बीजेपी ने किया था 54 कार्यकर्ताओं की हत्या का दावा
गौरतलब है कि बीजेपी ने दावा किया था कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा में उसके 54 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। ममता ने इस दावे को झूठा करार दिया। ममता की इस घोषणा के कुछ घंटों बाद यह फैसला किया गया। इससे पहले मंगलवार को ममता ने इस बात की पुष्टि की थी कि वह 30 मई को मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगी।

आपको यह भी बता दें नैहाटी नगरपालिका क्षेत्र नॉर्थ 24 परगना जिले के बैरकपुर इलाके में आता है। 23 मई को चुनाव नतीजों के बाद से ही इस क्षेत्र में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा की बात सामने आई थी। मंगलवार को नॉर्थ 24 परगना जिले के भरतपुर, हालीशहर, नैहाटी और कंचरापारा नगर पालिकाओं के ज्यादातर पार्षदों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था। इससे इन नगरपालिकाओं पर अब बीजेपी का कब्जा हो गया है। नैहाटी के 31 में से 29 पार्षदों ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है।

चुनाव नतीजों के बाद हिंसा में दो की मौत
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, चुनाव के नतीजे आने के बाद हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य लोग घायल हो गए थे। बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र में हिंसा के कई मामले सामने आए। इस सीट पर बीजेपी के अर्जुन सिंह ने टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी को हराया था। बता दें कि इस बार राज्य की 42 में से 22 सीट पर टीएमसी, 18 पर बीजेपी और दो सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds