May 8, 2024

करमदी की हर समस्या का होगा समाधान: विधायक काश्यप

400 परिवारों की नल-जल योजना का समारोहपूर्वक भूमिपूजन

रतलाम,28 फरवरी (इ खबरटुडे)। विधायक एवं राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने अपने विधानसभा क्षेत्र में शामिल ग्राम करमदी में 67 लाख की लागत वाली 400 परिवारों की नल जल योजना का समारोहपूर्वक भूमिपूजन किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि ग्राम की हर समस्या का समाधान होगा। ग्रामीण एवं विकास मंत्रालय ने हाल ही में सामुदायिक भवन निर्माण हेतु 20 लाख रूपए की स्वीकृति दी है।

मंदिर का कार्य भी पूर्ण कराया जाएगा। स्ट्रीट लाईट के लिए भी शासन स्तर पर योजना आयोग से समाधान योजना में बकाया समायोजन का प्रस्ताव भेजा है। इससे 3 माह में लाईटें चालू हो जाएगी। ट्रेचिंग ग्राउण्ड पर पौने दो करोड़ रूपए खर्च कर गार्डन बनाया जाएगा। ग्राम के सड़क मार्ग एवं पुलिया के लिए भी प्रस्ताव मिलने पर स्वीकृति दी जाएगी।

श्री काश्यप ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के रूप में ऐसा नेतृत्व मिला है, जो हर गांव की पीड़ा को समझता है। मुख्यमंत्रीजी की भावना थी कि हर गांव में नल जल योजना हो और घर-घर में नलों से पानी पहुॅचे। करमदी की योजना में थोड़ा विलम्ब हुआ है, लेकिन इस दौरान सरकार ने एक प्रस्ताव भी पारित किया है, जिससे योजना का संचालन ठेकेदार को दो वर्षों तक करना होगा। उन्होंने कहा किसी काम की जवाबदारी तय हो तो वह अच्छे परिणाम देता है। करमदी के पास जल्द ही नमकीन क्लस्टर आने वाला है, जिसमें 100 से अधिक औद्योगिक इकाईयॉ स्थापित होगी। इनसे 3 से 4 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। करमदी के साथ ही ग्राम मथुरी में भी सरकार ने 12 लाख की लागत से सामुदायिक भवन के निर्माण की स्वीकृति दे दी है।
ग्राम के सरपंच विनोद वर्मा ने कहा कि करमदी के विकास में विधायक श्री काश्यप की महत्वपूर्ण भूमिका है। नल जल योजना भी उन्हीं के प्रयासों से लागू हो रही है। 2 दिन पूर्व ही सामूदायिक भवन के लिए 20 लाख की स्वीकृति उन्होंने करवाई और अब ग्राम में बिजली की व्यवस्था भी होगी। मुक्तिधाम में पेवर ब्लॉक का कार्य भी उन्हीं के प्रयासों की देन है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री के.पी. वर्मा ने कार्यक्रम में नल जल योजना की जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम में सन् 2038 तक की आबादी को ध्यान में रखकर यह योजना बनाई गई है। इसमें टंकी निर्माण के साथ 3 किलोमीटर लम्बी पाईप लाईन डाली जाएगी। विधायक श्री काश्यप की पहल पर एक ट्यूबवेल एवं मोटर डल चुकी है। भविष्य में एक और टयूबवेल और मोटर की व्यवस्था की जाएगी।
प्रारंभ में श्री काश्यप ने मॉ सरस्वती एवं सुभाषचंद्र बोस की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। ग्राम सरपंच श्री वर्मा, उपसरपंच ईश्वर चौहान, पूर्व सरपंच बसन्तीलाल पाटीदार, अम्बालाल पाटीदार, किसान मोर्चा उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पाटीदार, अजा मोर्चा मण्डल अध्यक्ष सुरेश वर्मा, विनोद पाटीदार, जितेन्द्र राव, मोतीलाल पाटीदार, शंभुलाल आदि ने श्री काश्यप का स्वागत किया। इस दौरान नगर निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल, पूर्व महापौर शैलेन्द्र डागा, जिला उपाध्यक्ष मनोहर पोरवाल, मण्डल अध्यक्ष संतोष पोरवाल, जयवन्त कोठारी, महामंत्री गोपाल शर्मा, महाविद्यालय जनभागीदारी समिति अध्यक्ष अनिता कटारिया, पार्षद सोना शर्मा सहित कई गणमान्यजन उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds