May 20, 2024

आक्रोशित जैन समाज का विरोध प्रदर्शन

गुस्साए लोगों ने की तोडफोड,माणकचौक टीआई लाइन अटैच

रतलाम,17 जनवरी (इ खबरटुडे)। गुरुवार को स्थानीय मोहन टाकीज में नन्ही बालिका के साथ हुए दुष्कृत्य मामले में पुलिस के असंवेदनशील रवैये से आक्रोशित जैन समाज ने आज तीखा विरोध प्रदर्शन किया। एसपी व कलेक्टर को ज्ञापन देने पंहुचे प्रदर्शनकारियों को जब दोनो अधिकारी नहीं मिले तो लोगों का गुस्सा भडक गया औव कुछ दुकानों में तोडफोड भी हुई। इस बीच माणकचौक टीआई टीएस तोमर को लाइन अटैच करने की खबर है। जैन समाज के लोग अब दोपहर में बैठक कर अगली रणनीति बनाएंगे।
गुरुवार को मोहन टाकीज में नन्ही बालिका के साथ हुए दुष्कृत्य के मामले में माणकचौक पुलिस ने बेहद असंवेदनशील रवैया अपनाया था। लोगों के भारी दबाव के बाद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। टीआई को निलम्बित करने तथा आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर आज सुबह जैन समाज के लोगों ने विरोध जुलूस निकाला। यह जुलूस शहर के विभिन्न मार्गों से होता हुआ कलेक्टोरेट परिसर पंहुचा। प्रदर्शनकारी एसपी व कलेक्टर को ज्ञापन देना चाहते थे। लेकिन दोनो ही अधिकारी नदारद थे। इससे प्रदर्शनकारियों का गुस्सा और भडक गया। कोर्ट चौराहे पर एक विरोध सभा भी हुई जिसे अनेक नेताओं ने सम्बोधित किया। विरोध प्रदर्शन में पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी,पूर्व विधायक पारस सकलेचा,भाजपा नेता अशोक जैन लाला,महेन्द्र कोठारी,महेन्द्र गादिया आदि मौजूद है। कोर्ट चौराहे पर आक्रोशित भीड ने एक दुकान के शटर तोड दिए। इसके बाद आक्रोशित भीड छत्री पुल पंहुची जहां कुछ देर के लिए रास्ता जाम कर दिया गया। इसके बाद बैठक कर रतलाम बन्द करने का निर्णय लेने की बात की गई। भीड डालूमोदी चौराहे की ओर लौटी। इनमें से कुछ लोग फिर से माणकचौक थाने जा पंहुचे,जहां टीआई को सस्पैण्ड करने की मांग को लेकर नारेबाजी होने लगी। विरोध प्रदर्शन की खबर मिलते ही सीएसपी एसएस भदौरिया व एसडीएम सुनील झा मौके पर पंहुचे। यहां सीएसपी भदौरिया ने क्रुध्द भीड को शान्त करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा कर टीआई के विरुध्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
प्रदर्शन में शामिल पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी ने इ खबरटुडे को बताया कि समाज के लोग दोपहर को आगामी कार्यवाही के सम्बन्ध में विचार विमर्श करेंगे और समाजजनों के निर्णय के अनुरुप कार्यवाही की जाएगा। बैठक में रतलाम बन्द जैसे कदम उठाने पर भी निर्णय लिया जाएगा। समाज की मांग है कि टीआई को सस्पैण्ड किया जाए।

टीआई तोमर लाईन अटैच

जैन समाज के आक्रोश को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने माणकचौक थाने के टीआई टीएस तोमर को लाईन अटैच कर दिया है। फिलहाल सस्पैण्ड करने का कोई फैसला नहीं हुआ है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds