May 2, 2024

अवैधानिक कार्यों पर निगरानी के लिए उड़नदस्ते गठित

रतलाम 7मार्च (इ खबरटुडे)।  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव दुबे ने लोकसभा निर्वाचन-2014 के दौरान राजनैतिक दलों या प्रत्याशियों अथवा असामाजिक तत्वों के व्दारा किसी भी प्रकार के अवैधानिक कार्यों पर निगरानी रखने के मकसद से उड़नदस्तों (फ्लार्इंग स्क्वाड)का गठन किया है।
गठित उड़नदस्ते निर्वाचकों को भयभीत करने या प्रभावित करने एवं रिश्वत के सभी प्रकारों के साथ-साथ निर्वाचकों को प्रलोभित करने या अभित्रस्त करने के प्रयासों को रोकने के लिए कदम उठाएंगे। वे नि:शुल्क भोजन अथवा नगदी,उपहार,मद्यपान के वितरण,धनशक्ति तथा बाहुबल के प्रयोग को भी रोकेंगे। साथ ही उन्हें अवैध सामग्री के परिवहन,अवैध हथियारों या गोलाबारूद तथा समाजविरोधी तत्वों की आवाजाही पर निगरानी रखने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई हैं। उड़नदस्ते आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन से संबंधित मामलों तथा तत्संबंधी शिकायतों व सूचनाओं की तत्काल जांच कर प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।
जिले के विधानसभा क्षेत्र 219-रतलाम ग्रामीण में चार, 220-रतलाम शहर में तीन, 221- सैलाना में तीन, 222-जावरा में तीन तथा विधानसभा क्षेत्र  223 -आलोट में तीन उड़नदस्ते तैनात किए गए हैं। ये दल निर्वाचन परिणामों की घोषणा के सात दिन बाद तक क्रियाशील रहेंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds