May 3, 2024

अतिक्रमण हटाने की मुहीम के समय का मलबा अभी तक नालो में पड़ा

रतलाम ,16जनवरी(इ खबरटुडे)।जिले के कुछ क्षेत्र ऐसे है जो शायद स्वछता अभियान के अंतर्गत नही आते है जी हां हाट की चौकी क्षेत्र के अंतर्गत नाले की स्थिति देख यही लग रहा हां कि स्वच्छ भारत अभियान केवल सड़को, गलियो, चौराहो के लिए ही है। हाट की चौकी क्षेत्र के समीप नालो की स्थिति दिन पर दिन बत्तर होती जा रही हे क्यों कि इन नालो की सफाई तो दूर की बात है अभी तो इनमे से मलबा भी नही उठाया गया है जो गतवर्ष अतिक्रमण हटाने की मुहीम के समय का है। जिस के कारण आम जनता परेशान होती है।

क्षतिगर्त पुलिया दे रही दुर्घटनाओ को निमंत्रण WhatsApp Image 2017-01-16 at 2.05.03 PM
साथ ही इसी क्षेत्र की एक छोटी सी पुलिया की स्थिति भी कई महीनो से ख़राब पड़ी है। ये पुलिया भी अतिक्रमण हटाते समय ही क्षतिगर्त हुई थी। यह पुलिया कई महीनों से क्षेत्र रहने वाले बड़े व बच्चो के साथ-साथ दिनभर में यहाँ से गुजरने वाले राहगीरो के लिए भी खतरा बनी हुई है। लेकिन क्षेत्र के जिम्मेदार पार्षद शामाकाकी का इन सभी अव्यवस्थाओ की ओर कोई ध्यान नही है।

 

WhatsApp Image 2017-01-16 at 2.04.28 PMप सभी को याद होगा अतिक्रमण हटाने की मुहीम जुलाई 2016 समय शुरू की गई थी जिसका हाट की चौकी क्षेत्र में जमकर विरोध भी हुआ था लेकिन कलेटर बी चद्रशेखर ने पूरी सख्ती से अतिक्रमण को हटवाया जिसके कारणवश नालो का चोडीकरण हो गया जिस से बारिश के समय में नाले का पानी घरो में नही घुसा । लेकिन अतिक्रमण का मलबा अभी तक नाले में ही है। जिससे नाले का क्षेत्र सीमित हो गया है और भविष्य में बड़ी परेशानी बन सकती है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds