May 20, 2024

अतिक्रमण और कालिका माता परिसर के विकास पर ध्यान दें – श्री वानखेड़े

प्रभारी कलेक्टर ने की समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा

रतलाम 20 जुलाई( इ खबरटुडे)। प्रभारी कलेक्टर कैलाश वानखेड़े ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक में कार्यो की समीक्षा की। उन्होने सभी जिला अधिकारियों को निर्धारित अवधि में कार्य पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कोताही बरतने पर कार्यवाही के लिये चेताया। श्री वानखेड़े ने रतलाम शहर में मुख्य मार्गो पर हुए स्थायी अवैध निर्माणों तथा अतिक्रमण को लेकर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने कालिका माता परिसर के विकास कार्यो की जानकारी लेकर तय समय में उन्होने पूर्ण करने को कहा।
प्रभारी कलेक्टर कैलाश वानखेड़े ने नगर निगम आयुक्त  सोमनाथ झारिया से शहर के स्थायी अवैध निर्माणों तथा अतिक्रमण के खिलाफ की गई कार्यवाही को लेकर जवाब तलब किया। उन्होने शहर के मुख्य मार्गो के अतिक्रमण को लेकर सख्त कार्यवाही के लिये नगर निगम को जवाबदेही से कार्य करने के निर्देश दिये। स्थायी अवैध निर्माणों तथा अतिक्रमण को लेकर न्यायालयों में प्रचलित कार्यवाही के लिये भी नगर निगम को पाबंद रहने के लिये कहा गया।
श्री वानखेड़े ने कालिका माता परिसर सहित शहर के उद्यानों को विकसित करने तथा सौंदर्यीकरण करने के कार्यो की भी समीक्षा की। इसके लिये नगर निगम के अधिकारियों को जिम्मेदारियॉ सजगता से निर्वाह करने के निर्देश दिये गये। कालिका माता परिसर के विकास कार्यो को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के लिये भी निर्देशित किया गया।
14 अधिकारियों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी
प्रभारी कलेक्टर श्री वानखेड़े ने बैठक के दौरान अनुपस्थित रहने वाले 14 जिला अधिकारियों को कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिये। बैठक में जल संसाधन विभाग, एमपीईबी, हाउसिंग बोर्ड, परिवहन विभाग, मत्स्य पालन विभाग, खेल विभाग, नापतौल विभाग, जिला सैनिक कल्याण विभाग, एमपी स्टेट एग्रो, सिविल सप्लाय कार्पोरेशन, जिला जेल, आईटीआई, सड़क विकास निगम, जनपद पंचायत रतलाम के अधिकारियों की अनुपस्थिति को लेकर कारण बताओं सूचना पत्र जारी किये गये।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds