September 22, 2024

अखिल भारतीय पासी समाज मनाएंगा विजय दिवस

रतलाम 07 जून(इ खबरटुडे)।अखिल भारतीय पासी समाज कल्याण समिति द्वारा १० जून २०१६ को विजय दिवस मनाया जाएगा । हिन्दु हृदय सम्राट महाराजा सुहेलदेव पासी द्वारा १० जून १०३४ को महाराजा सुहेलदेव पासी के नेतृत्व में मुगलों की सेना को  हराकर उन पर विजयश्री हासिल की थी ।

 इस दिन मुगलों द्वारा विशाल सेना के साथ हजारों गौमाताओं को ढाल बनाकर हिन्दु हृदय सम्राट महाराजा सुहेलदेव पासी की सेना पर छुपकर आक्रमण किया था जिसका महाराजा सुहेलदेव पासी द्वारा मुंह तोड़ जवाब देते हुए हजारों गौमाताओं की रक्षा करते हुए उन्हें चारो खाने चित्त करते हुए मुगलों की सेना को समाप्त कर दिया ।
हिन्दु हृदय सम्राट महाराजा सुहेलदेव पासी की वीरता को देखते हुए मुगलों की १५० से भी अधिक वर्षो तक भारत पर हमले करने की हि मत नहीं हो पाई थी । इसलिए पासी समाज द्वारा हर वर्ष १० जून को मुगलों पर मिली विजय के रूप में विजय दिवस मनाया जाता है ।
इस अवसर पर अखिल भारतीय पासी समाज कल्याण समिति द्वारा जवाहर नगर वीरागंना उदादेवी के कार्यालय पर मनाया जाएगा। समिति सदस्यों द्वारा समस्त समाजजनों से अधिक से अधिक की सं या में उक्त कार्यक्रम में स िमलित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।

You may have missed