October 5, 2024

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप पर चली गोली, कान से निकला खून, एक की मौत

वाशिंगटन,14जुलाई(इ खबर टुडे)। अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर एक चुनावी रैली के दौरान गोलीबारी हुई है। हमले के बाद ट्रंप के कान से खून बहता दिखाई दिया। इसके बाद तुरंत उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया। इस हमले में एक ट्रंप समर्थक के मारे जाने की खबर आ रही है। इस हमले में अज्ञात हमलावर के मारे जाने की खबर है।

राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले की निंदा की है। अमेरिका में नंवबर में राष्‍ट्रपति चुनाव होने हैं। ट्रंप और बाइडेन इन दिनों चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं और इसी दौरान ये हमला हुआ है। राष्ट्रपति बाइडेन ने शनिवार को अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी ट्रंप पर जानलेवा हमले की निंदा की और कहा कि “अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।”

ट्रंप पर कई राउंड हुई फायरिंग
डोनाल्‍ड ट्रंप पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक चुनावी रैली कर रहे थे, तभी उन पर हमला हुआ। एक के बाद एक कई राउंड फायरिंग हुई। सीक्रेट सर्विस द्वारा उन्हें तुरंत कार्यक्रम स्थल से बाहर ले जाया गया। बाइडेन ने कहा, “मुझे पेंसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रम्प की रैली में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी दी गई है। मैं यह सुनकर आभारी हूं कि वह सुरक्षित है और अच्छा कर रहा है। बाइडेन ने एक बयान में कहा, मैं उनके और उनके परिवार और रैली में शामिल सभी लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं, क्योंकि हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं।

सुरक्षित हैं ट्रंप
सीक्रेट सर्विस और ट्रंप के प्रवक्ता दोनों ने बताया कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ठीक हैं। ट्रंप के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा, “वह ठीक हैं और स्थानीय डॉक्‍टर उनकी जांच कर रहे हैं।” उन्‍होंने कहा, “जिल और मैं उसे सुरक्षित निकालने के लिए सीक्रेट सर्विस के आभारी हैं। अमेरिका में इस तरह की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हमें इसकी निंदा करने के लिए एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए।” इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में निवर्तमान बाइडेन का मुकाबला ट्रंप से है।

पीएम मोदी ने की निंदा
पीएम मोदी ने भी इस घटना पर अपने विचार व्यक्त किए हैं, उन्होंने कहा, मेरे दोस्त, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले से बेहद चिंतित हूं। घटना की कड़ी निंदा करता हूं। राजनीति और लोकतंत्र में हिंसा का कोई जगह नहीं है। उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार, घायलों और अमेरिकी लोगों के साथ हैं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds