September 29, 2024

सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकी अनुसन्धान से मंदिर मस्जिद मे चोरी करने वाली गैंग का जावरा शहर पुलिस ने किया खुलासा; जिले के अन्य 04 स्थानों पर की गई चोरी भी कबूली

रतलाम,26 मई (इ खबरटुडे)। जिले की जावरा पुलिस ने सीसीटीवी केमेरा और तकनीकी अनुसन्धान करके मंदिर व् मस्जिदों में चोरी करने वाली गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार चोरो ने जिले में चार अलग अलग स्थानों पर चोरी की वारदात करना कबूल किया है। चोरो से और भी पूछताछ की जा रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार 25 मई को फरियादी अब्दुल रहमान पिता गुलाम रसुल जाती- शेख उम्र-58 साल निवासी- नाना साहब का मोहल्ला जावरा ने रिपोर्ट किया कि मदनी शाह बाबा की दरगाह पर दो व्यक्ति द्वारा दरगाह के अन्दर घुसकर हाथ मे ली हथोडी से ताला तौडकर चौरी करने कि नियत से अन्दर घुसे। इन चोरो ने दरगाह का कैमरा तोडा और गल्ले का ताला तोडने की। जावरा शहर पुलिस ने अब्दुल रहमान की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध चोरी का प्रकरण दर्ज कर मामले की जाँच प्रारम्भ की।

पुलिस अधीक्षक राहुल लोढा एवं अति.पुलिस अधीक्षक राकेश खाखा ने घटना की गंभीरता को समझते हुए तत्काल नगर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश आर्मो व थाना प्रभारी जावरा शहर निरीक्षक जितेन्द्र सिह जादौन को घटना के हर पहलु पर जांच करने के निर्देश दिये । जिसमें मामला जावरा शहर के धार्मिक स्थल मस्जिद मे चोरी का होने से थाना प्रभारी जावरा शहर द्वारा टीम को सक्रिय कर साक्ष्य जुटाये गये । सीसीटीवी फुटेज एवं तकनिकी संसाधनो की सहायता से दिनांक 25.05.2024 को मुखबीर सुचना पर आरोपी विष्णु पिता रतन भील उम्र 20 साल निवासी सोनगढ ,थाना आईए जावरा तथा आरोपी गब्बर पिता जुझारसिह भील उम्र 32 साल निवासी सदर को गिरफ्तार किया गया। आरोपी गब्बर से घटना मे प्रयुक्त एक हथोडी तथा विष्णु से एक मोटर सायकल क्रमांक -MP-43-DL-0575 हीरो होन्डा जब्त की गई ।

आरोपीयो से पुछताछ करने पर आरोपीयो द्वारा पुर्व मे भी -थाना रिंगनोद कलालिया फंटा भोले नाथ मंदीर पर तीन चार दिन पहले , थाना नामली बाहर पत्थर नामली बाईपास दरगाह पर एक महिने पहले , थाना पिपलोदा राकोदा फंटा हनुमान मंदीर पर दिनांक 24.04.2024 को तथा स्टेशन रोड सालाखेडी चोकी के आसपास कब्रिस्तान से 1 महिने पुर्व मंदीर मस्जिद मे चोरी करने की घटना कबुल किया जिसके संबंध मे संबंधित थानो को सुचना दी गई । आरोपीयो से अन्य चोरी की वारदातो के संबंध मे पुछताछ की जा रही है । आरोपी गब्बर के विरुध्द पुर्व मे भी जावरा शहर व थाना औ.क्षै. जावरा पर चोरी के अपराध पंजीबध्द है ।

चोरो को पकड़ने में निरीक्षक जितेन्द्र सिह जादौन , उपनिरी नरेशसिह कुशवाह , आरक्षक भोमसिह , आरक्षक ललित जगावत , आरक्षक संदीप , आरक्षक रामप्रसाद मीणा , सायबर सेल रतलाम आरक्षक विपुल भावसार की सराहनीय भुमिका रही है ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds