October 7, 2024

ED Raid : आप सांसद संजय सिंह के घर ईडी की छापेमारी, दिल्ली शराब घोटाला मामले में हो रही कार्रवाई

नई दिल्ली,04सितंबर(इ खबर टुडे)। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के घर बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम पहुंची। ईडी की टीम सुबह सात बजे उनके आवास पर पहुंची, जहां दो घंटे से ज्यादा समय से छापेमारी चल रही है। आप सांसद ने खुद पत्रकारों को इस बात की जानकारी दी है। इससे पहले इसी साल मई के महीने में भी संजय सिंह के घर पर ईडी ने छापेमारी की थी।

संजय सिंह लगातार ईडी और सीबीआई को घेरते रहे हैं। उनका कहना रहा है कि केंद्र सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिए विपक्ष के नेताओं को डराने का काम कर रही है। आप सांसद के दिल्ली स्थित आवास पर चल रही छापेमारी दिल्ली शराब नीति मामले में हो रही है। शराब घोटाले में ईडी के जरिए दायर चार्जशीट में तीन जगह संजय सिंह का नाम है। इस बात को ईडी पहले ही क्लियर कर चुकी है। दिल्ली शराब घोटाले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में बंद हैं। ऐसे में अब संजय सिंह ईडी के रडार पर हैं।

गवाहों के आधार पर छापेमारी
ईडी सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली शराब घोटाले में दो आरोपियों को गवाह बनाया गया है। इसके बाद ही जांच एजेंसी ने आप सांसद के दिल्ली स्थित घर पर छापा मारा है। मनी लांड्रिंग मामले में आरोपी राघव मगुंटा को सरकारी गवाह बनाया गया है। राघव मगुंटा YSR कांग्रेस के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे हैं। कोर्ट ने दिनेश अरोड़ा को भी सरकारी गवाह बनने की अनुमति दी थी।

दिल्ली शराब घोटाला मनी लांड्रिंग मामले में फिलहाल राघव मगुंटा और दिनेश अरोड़ा जमानत पर हैं। इससे पहले अरबिंदो फार्मा के निदेशक शरद रेड्डी दिल्ली इस मामले में सरकारी गवाह चुके हैं। दिल्ली शराब घोटाला मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब तक तीन लोग सरकारी गवाह बन चुके हैं।

फंसाने की कोशिश: AAP
बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिलहाल जेल में हैं। आम आदमी पार्टी पहले ही कह चुकी है कि उन्होंने किसी भी तरह का कोई घोटाला नहीं किया है। पार्टी कहती रही है कि दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में चल रही जांच में आप नेताओं को फंसाने की कोशिश की जा रही है। उसका कहना है कि अभी तक जांच एजेंसी को किसी तरह का कोई सबूत नहीं मिला है। मनीष सिसोदिया के खिलाफ सबूत नहीं होने की बात आप कर चुकी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds